RANCHI: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से ख्808 पदों पर निकाली गई बहाली के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की लास्ट डेट कैंडिडेट्स की मांग पर बढ़ा दी गई है. पहले फॉर्म अप्लाई करने की लास्ट डेट क्भ् जून थी, जो अब बढ़ा कर नौ जुलाई कर दी गई है. यानी परीक्षा के लिए फॉर्म अब क्भ् जून नहीं, बल्कि नौ जुलाई तक भरे जा सकेंगे.

क्ख्वीं पास युवाओं के लिए मौका

आयोग द्वारा निकाली गई बहाली परीक्षा में लोवर डिविजन क्लर्क, पंचायत सचिव, स्टेनोग्राफ र पोस्ट के लिए आवेदन मांगे गए हैं. कैंडिडेट्स का सेलेक्शन इंटरमीडियट कम्बाइंड कंपीटीटिव एग्जाम ख्0क्7 के तहत होगा. भर्ती में कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और उनके अनुसार ही योग्यता, आयु सीमा, आवेदन फ स आदि तय की गई है. वहीं इस भर्ती में आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को भी छूट दी जाएगी.

क्या होनी चाहिए योग्यता

एलडीसी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को क्ख्वीं पास होना आवश्यक है. उनकी टाइपिंग स्पीड भी काफ अच्छी होनी चाहिए. पंचायत सचिव के लिए उम्मीदवार को क्ख्वीं पास के साथ कम्प्यूटर का सामान्य ज्ञान होना चाहिए, वहीं स्टेनोग्राफ र के लिए स्टेनो टाइपिंग के साथ क्ख्वीं पास होना आवश्यक है. वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र क्8 से फ्भ् साल के बीच होनी चाहिए. ओबीसी वर्ग के क्8 से फ्7 साल तक के उम्मीदवार, एससी-एसटी वर्ग के क्8 से ब्0 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.