- कानपुर से बिंदकी अप-डाउन करने वाले डॉक्टर्स की पोल खोलेगी बायोमीट्रिक मशीनें

- तय समय के बाद भी सीएचसी नहीं पहुंचने व जल्दी वापस लौटने पर लगेगी लगाम

KANPUR : अब कानपुर से बिंदकी अप-डाउन करने वाले डॉक्टरों की मनमानी ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाली। बिंदकी के सीएचसी सेंटर्स पर डीएम के निरीक्षण के बाद बायोमीट्रिक मशीनें लगवाने का फैसला किया गया है। इससे बिंदकी सीएचसी सेंटर्स में तैनात कानपुर के डॉक्टर्स में खलबली है।

सुबह 10 बजे भी नदारद

बिंदकी के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर्स में कानपुर के कई डॉक्टर्स नौकरी करते हैं। इसके बावजूद डॉक्टर्स हॉस्पिल परिसर में बने आवासों पर नहीं ठहरते। बल्कि, लग्जरी गाडि़यों से सीएचसी आते हैं और दोपहर दो बजते ही कानपुर वापस लौट आते हैं। नतीजा यह होता है कि क्रिटिकल केसेज में पेशेंट्स को वक्त पर इलाज नहीं मिलता। पिछले दिनों सीएचसी के इंस्पेक्शन के दौरान बिंदकी के डीएम को सुबह 10 बजे के बाद भी डॉक्टर्स नदारद मिले। इस पर उन्होंने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स की जमकर क्लास ली थी।

लगेगी बायोमीट्रिक हाजिरी

सीएचसी के चिकित्सकों की मनमानी पर शिकंजा कसने के लिए ही वहां डीएम ने बायोमीट्रिक हाजिरी के लिए मशीने लगवाने के आदेश दिए थे। यह मशीनें सेंटर्स पहुंच चुकी हैं, जिन्हें लगवाया जाना बाकी है। फिलहाल, डॉक्टर्स की अटेंडेंस चेक करने व सीएचसी के निरीक्षण का जिम्मा एसडीएम को सौंपा गया है। सीएचसी के चिकित्साधीक्षक डॉ। इस्ति्याक अहमद के मुताबिक मशीनों के लिए डॉक्टर्स की उंगलियों के निशान लिये जाने है, जिसमें कुछ वक्त लगेगा।