-पटना से जनकपुर और बोधगया से काठमांडू के बीच बस सेवा शुरू

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: अब बस से सीधे जनकपुर और काठमांडू की यात्रा कर सकते हैं. भारत और नेपाल के बीच हुए समझौते के तहत मंगलवार को पटना से जनकपुर और बोधगया से पटना होते हुए काठमांडू के बीच बस सेवा शुरू की गई. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पीपीपी मोड में शुरू सेवा का आरंभ सीएम नीतीश कुमार ने किया. सीएम ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला मौजूद थे. बसें वाई-फाई, जीपीएस युक्त और पूरी तरह से वातानुकूलित है. पीपीपी मोड में परिवहन निगम द्वारा शुरू की गई बसों की बुकिंग ऑनलाइन भी होगी. बोधगया से काठमांडू का किराया 1250 रुपए व पटना से काठमांडू का किराया 1015 रुपए है. वहीं पटना से जनकपुर का किराया 275 रुपए है. बोधगया से काठमांडू वाया पटना के लिए चार तथा पटना से जनकपुर के बीच 3 बसें चलेंगी. नेपाल सरकार 8 बसें चलाएगी.

इस रूट से जाएगी बस

बोधगया से पटना-मुजफ्फरपुर, मोतिहारी-रक्सौल-हिथौड़ा-मुंगलिंग होते हुए बस काठमांडू जाएगी. वहीं पटना से जनकपुर जाने वाली बस पटना-मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी-भिट्ठामोड़ होते हुए जनकपुर जाएगी.

टाइम टेबल से खुलेगी बसें

बोधगया से काठमांडू जाने वाली बस पूर्वाह्न दस बजे खुलेगी और रात आठ बजे काठमांडू पहुंचेगी. पटना से जनकपुर के लिए बस सुबह चार बजे , 3.15 बजे और नौ बजकर पांच मिनट पर खुलेगी.