-एक बार पास बनाने के बाद एक माह तक किसी भी रूट की सिटी सर्विस की बसों में करें यात्रा

PATNA: बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की सिटी सर्विस की बसों से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है .बस से कॉलेज आने-जाने वाली छात्राओं को हर दिन बस भाड़ा देने की परेशानी से अब निजात मिलेगी। रियायत दरों पर मंथली पास बना कर आराम से सिटी बसों में कहीं भी सफर कर सकती हैं। ये जानकारी बीएसआरटीसी,पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक अरविंद कुमार सिंह ने दी। उन्होंने ये भी कहा कि छात्राओं की सुविधा के लिए कॉलेज कैंपस में ही विशेष शिविर लगा कर छात्राओं के बीच ऑन स्पॉट मंथली पास उपल?ध कराया जाएगा।

450 रुपए में बनेगा पास

छात्राओं के लिए मंथली पास 450 रुपया में उपल?ध होगा। पास छात्राओं को कॉलेज के आईडी के आधार पर दिया जाएगा। कार्ड निशुल्क दिया जाएगा सिर्फ मंथली पास का पैसा लिया जाएगा। एक बार पास बनाने के बाद एक महीने तक किसी भी रुट की सिटी सर्विस की बसों में इसका उपयोग कर सकते हैं।

कारगिल चौक पर शिविर

छात्र-छात्राओं, महिलाओं और आम लोगों को बस का मंथली पास उपलब्ध कराने के लिए पथ परिवहन निगम द्वारा कारगिल चैक पर शिविर लगाया गया है। यहां कोई भी व्यक्ति सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे के बीच मंथली पास बनवा सकते हैं। छात्रों के लिए 500 रुपया, महिलाओं के लिए 550 रुपया जबकि सामान्य लोगों को 600 रुपए में मंथली पास उपलब्ध होगा।

जरूरत के अनुसार रिचार्ज

प्रीपेड ट्रेवल कार्ड में जरूरत के अनुसार रिचार्ज करा कर सिटी सर्विस की बसों में यात्रा कर सकते हैं। यह कार्ड वॉलेट की तरह काम करेगा। कार्ड दिखा कर यात्रा कर सकेंगे। इसमें कंडक्टर इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन के द्वारा कार्ड से पेमेंट लेगा।