PATNA : हर बार छठ करनेवाली एक्स सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि छठ व्रत के दौरान पवित्रता एवं कठिन उपवास की जरूरत पड़ती है। बेटियों की शादी के बाद घर में महिला सदस्यों की संख्या अब कम हो गई है। इसलिए बहुएं आएंगी, तो सहयोग करेंगी। तब फिर छठ करेंगी।

मालूम हो कि राजद प्रमुख के सरकारी आवास पर प्रत्येक साल छठ का आयोजन होता रहा है। लालू प्रसाद के जेल जाने के दौरान भी राबड़ी ने सिलसिला टूटने नहीं दिया। राबड़ी ने उस वक्त भी खुद व्रत रखा था, जब वह मुख्यमंत्री बनी थीं।

प्रसाद ग्रहण करने के लिए सभी दलों के नेताओं को बुलाया जाता था। लालू प्रसाद के दरवाजे छठ के दौरान सबके लिए खुल जाते थे। विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत के बाद पिछले साल भी राबड़ी ने व्रत किया था।

मीडिया में छाई रहती थीं राबड़ी

लालू और राबड़ी छठ पूजा कैसे करते हैं और इनके परिवार में क्या खास है, यह जानने के लिए पूरे चार दिन नेशनल मीडिया इनके घर के सामने डेरा जमाए रहता था। लालू प्रसाद जब मुख्यमंत्री थे, तो कई बार उनके घर के छठ पूजा का लाइव कवरेज भी किया गया।

लालू प्रसाद यादव इस दिन एक अलग ही अंदाज में दिखते थे। पिछली बार भी घर पर बेटियों और बेटों के साथ दामाद और अन्य रिश्तेदार भी मौजूद थे। पति-पत्‍‌नी सारी रस्में स्वयं करते हैं।