क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : झारखंड पुलिस लोगों की सहूलियत के लिए नई सेवा शुरू करने जा रही है. अब आप मोबाइव से ही अपनी शिकायत या घटना को ट्विटर के माध्यम से जिला पुलिस को बता सकते हैं. आपके ट्वीट पर पुलिस तुरंत एक्शन लेगी. अगस्त के लास्ट वीक से यह सेवा पूरे झारखंड में चालू होने की उम्मीद है. इस बाबत पुलिस मुख्यालय की ओर से आदेश जारी किए जा चुके हैं.

ट्विटर अकाउंट करें एक्टिव

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को जल्द से जल्द ट्विटर अकाउंट एक्टिव करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्हें यह भी कहा गया है कि ट्विटर अकाउंट को हैंडिल करने का जिम्मा यंग प्रोफेशनल्स को दिया जाए, ताकि इसमें किसी तरह की गड़बडि़यां नहीं हो और लोगों को आसानी से इसका फायदा मिल सके.

एसपी करेंगे मॉनिटरिंग

ट्विटर अकाउंट पर आने वाली शिकायतों की कमान पूरी तरह से जिला के पुलिस कप्तान के हाथों में रहेगी. ताकि प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जा सके. पुलिस मुख्यालय की ओर से कहा गया कि ट्विटर पर शिकायत करने के बाद त्वरित कार्रवाई करने की व्यवस्था अगस्त महीने से राज्य के सभी जिलों में लागू की जायेगी. यंग प्रोफेशनल्स टवीटर पर आई शिकायतों की तुरंत पुलिस कप्तान को सूचना देंगे और घटना की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई के निर्देश जारी किए जाएंगे.