इस साल दिसम्बर के अंत तक निगम को मिलेंगे 2600 नियमित परिचालक

LUCKNOW: बसों के संचालन में अब परिचालकों की कमी आड़े नहीं आएगी। साल के अंत तक परिवहन निगम में दो हजार से अधिक नियमित परिचालकों को भर्ती किया जाएगा। ऐसे में अब तक जो बसें परिचालकों के अभाव में नहीं चल पाती थीं। उनकी राह अब आसान हो जाएगी।

घंटों करना पड़ता था इंतजार

परिचालकों के इंतजार में यात्रियों को अब बसों के लिए घंटों इंतजार नहीं करना होगा। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम इस साल दिसम्बर केअंत तक 2600 नए नियमित परिचालकों की भर्ती प्रक्रिया को पूरी कर लेगा। इतनी बड़ी संख्या में भर्ती होने से इनकी कमी से निजात मिल जाएगी। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में परिचालकों की कमी के चलते अक्सर बसें खड़ी हो जाती है। अनुबंधित बसों में भी परिचालक परिवहन निगम का होता है। ऐसे में कई बार इन बसों को भी खड़ा करने की नौबत आ जाती थी। इसकी वजह थी कि पिछले कई सालों से निगम परिचालकों की कमी से जूझ रहा था।

तैनाती की प्रक्रिया शुरू

बताते चले कि अधीनस्थ चयन सेवा आयोग में पूर्व में सम्पन्न कराई गई 1690 नियमित परिचालकों और पहले से ही संविदा पर रोडवेज में काफी समय से कार्य कर रहे 910 परिचालकों को नियमित किए जाने पर मुहर लग गई है। प्रधान प्रबंधक कार्मिक, साद सईद ने बताया कि न्यायालय में दायर याचिका पर फैसला आ चुका है। अधीनस्थ चयन सेवा आयोग से परिचालक की परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को रोडवेज में परिचालक के पद पर तैनात किए जाने को मंजूरी मिल गई है। साथ ही कार्यरत संविदा परिचालकों को नियमित किए जाने पर भी फैसला लिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अब तैनाती की प्रक्रिया पर तेजी से काम हो रहा है।