छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :शहर की संकरी गलियों और अपार्टमेंट में जल्द ही हिन्दुस्तान पेट्रोलियम डीजल पहुंचाएगी। फ्यूल कनेक्ट के नाम से शुरू हो रही योजना में डीजल लाने ले जाने में होने वाले खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिसमें कुछ अतिरिक्त शुल्क के साथ अपार्टमेंट संचालक डीजल की खरीद ड्रमों में कर सकेंगे। शहर के पेट्रोल डीजल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव ंिसंह ने बताया कि यह सेवा उन्ही अपार्टमेंट तथा सोसाइटी को दी जाएगी जिनके पास फिक्स इक्यूपमेंट तथा हैवी मशीनरी होगी।

स्टोरेज की होनी चाहिए व्यवस्था

उन्होंने बताया कि इसके लिए सोसायटी के पास डीजल स्टोर करने के लिए पर्याप्त बर्तन की सुविधा होनी चाहिए। योजना के तहत अब लोगों के पेट्रोल पंप में डीजल लेने के लिए नहीं जाना होगा। एचपी फ्यूल कनेक्ट मे जेट सेंसर, प्री चेक वाल्व, हाई और लो लेवल सेंसर, नोजल बूट, इंटर लॉक अदि की सुरक्षित सेवाएं दी जाएगी। यह वाहन जीपीएस से लैस होंगे। जिनसे उनका लोकेशन मिलता रहेगा।

मानगो कोओडीएफ का अवार्ड

मानगो अक्षेस खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) घोषित किया गया है। नगर विकास विभाग में एक समारोह में नगर विकास मंत्री ने मानगो अक्षेस को अवार्ड दिया है। अक्षेस की तरफ से ये अवार्ड एमएनएसी के नगर प्रबंधक शफीउर्रहमान को दिया गया है। एमएनएसी के विशेष अधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि मानगो में इस साल बड़ी संख्या में शौचालय बनाए जाएंगे।