-रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मेमू ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्चढ्ढ॥न्क्त्रस्॥न्क्त्रढ्ढस्नस्न/क्कन्ञ्जहृन्: सोमवार को किउल-गया रेलखंड पर सफर करने वाले पैसेंजर्स को रेलवे की ओर से कई सौगात मिली। नवादा में आयोजित समारोह में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने केजी रेलखंड के विद्युतीकरण कार्य का लोकार्पण किया और नई मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। साथ ही इस रेलखंड के यात्रियों को देश की राजधानी तक सीधा नेटवर्क से जोड़ने के लिए एक जोड़ी सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की घोषणा की। अगले 120 दिनों के बाद से इस ट्रेन का परिचालन नए रूट से शुरू हो जाएगा। साथ ही राजधानी पटना से नवादा के लोगों के सीधे जुड़ाव के लिए नवादा से पावापुरी तक नई रेल लाइन बिछाने के कार्य का सर्वे दो महीने में शुरू कराने का एलान किया। मंत्री ने स्टेशन पर गेस्ट हाउस का उद्घाटन भी किया।

शेखपुरा होकर चलेगी ट्रेन

भागलपुर से नई दिल्ली तक चल रही 12349 अप व 12350 डाउन सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन मोकामा-पटना रूट की बजाय किउल-गया रेलखंड से होगा। नवादा में किउल-गया रेलखंड के विद्युतीकरण परियोजना का उद्घाटन के समय केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने घोषणाओं की झड़ी लगाते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बिहार में वर्षो की लंबित रेलवे परियोजनाओं को एक -एक कर पूरा करने में लगी हुई है। इसका उदाहरण किउल-गया रेलखंड है। जहां मई 2016 से शुरू हुआ विद्युतीकरण का काम पूरा कर लिया गया। केंद्रीय राज्य मंत्री सह नवादा जिले के सांसद गिरिराज सिंह मौजूद थे।

जब नहीं रुके मंत्री

रेल राज्यमंत्री मनोज सिंहा की एक झलक पाने के लिए शेखपुरा में सैकड़ों लोग इंतजार में खड़े रहे.असल में सोमवार को रेल राज्यमंत्री को किउल-गया रेल खंड के विद्युतीकरण तथा केजी रूट पर मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखानी थी। उद्घाटन का यह कार्यक्रम नवादा रेलवे स्टेशन पर हुआ। परंतु दोपहर में उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नवादा जाने के क्रम में रेल राज्यमंत्री शेखपुरा होकर गए। नवादा जाने के क्रम में रेल राज्यमंत्री का विशेष सैलून ठीक 12 बजकर 10 मिनट पर शेखपुरा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से ज्यों ही गुजरा, स्टेशन पर खड़े सैकड़ों लोग ़खुशी से झूम उठे।