- महंगाई से राहत देने के प्रशासन की कवायद

- सस्ते दाम पर दालें और आटे मिलेगे

- प्रेमनगर में भी दो दुकानों पर मिलेंगी दालें

BAREILLY: आलू-प्याज व जरूरी खान-पान की बढ़ती कीमतों से से राहत देने के लिए प्रशासन अब अर्बन हाट में भी आलू-प्याज, दाल व आटा बेचेगा। इसके अलावा प्रेमनगर में भी दो जगह दाल की सस्ती बिक्री की जाएगी। वहीं तीसरे दिन भी दाल स्टाक करने वाली फैक्ट्रियों के खिलाफ छापेमारी जारी रही। फ्राइडे को सुबह 9 बजे से मंडी में टीमें छापेमारी करेंगी।

पब्लिक को राहत देने की कोशिश

आलू-प्याज के लगातार दाम बढ़ रहे हैं इसकी वजह जमाखोरी है। इसके अलावा प्रशासन को दालें व आटा भी महंगा बेचने की शिकायतें मिली थीं। शासन के निर्देश पर जिले में टीमें बनाकर छापेमारी की जा रही है। इसके अलावा पब्लिक को राहत देने के लिए जगह-जगह सस्ते रेट पर आलू-प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है।

तीन जगहों पर पहले से ही मिल रहा सस्ता आलू-प्याज

ट्यूजडे से कलेक्ट्रेट, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल व विकास भवन के कैंटीन में आलू-प्याज की बिक्री शुरू हो गई, लेकिन ये तीनों जगह पब्लिक के लिए कम पड़ रही है। इसी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए डीएम के निर्देशन में एडीएम ई ने अर्बन हाट में आलू-प्याज, दाल व आटे की बिक्री करने की तैयारी की। थर्सडे को भी आलू क्8 और प्याज ख्0 रुपये में बेचा गया।

अर्बन हाट में लगेंगी तीन दुकानें

एडीएम के निर्देश पर डीएसओ ने सैटरडे से अर्बन हाट तीन अलग स्टाल लगाए जाएंगे। एक स्टाल पर आलू-प्याज मिलेगा। वहीं दूसरे स्टाल पर दालें मिलेंगी और तीसरे स्टाल पर आटा की बिक्री की जाएगी। इसके अलावा प्रेमनगर में अमरनाथ खंडेलवाल पानी की टंकी के पास और प्रतीक अग्रवाल दाल मिल के पास दालों की बिक्री की जाएगी।

दालों के रेट

दाल मसूर- म्0 रुपये किलो

दाल अरहर- म्भ् रुपये किलो

दाल चना -फ्भ् रुपये किलो

तीसरे दिन की गई छापेमारी

वहीं जमाखोरों के खिलाफ तीसरे दिन भी छापेमारी की गई। इसमें डीएसओ ने माधोवाड़ी में श्री रघुनंदन दाल मिल और सिटी मजिस्ट्रेट ने रजऊ परसपुर में मिल में छापेमारी की। माधोवाड़ी में क्क्क्7 क्विंटल दाल प्रोसेस में, ख्07 क्विंटल दाल मसूर मिली। माधोवाड़ी में स्टाक रजिस्टर था, लेकिन रजऊ का भी रजिस्टर यहीं रखा था, जिसके चलते उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। फ्राइडे को सुबह 9 बजे से क्क् बजे तक मंडी में छापेमारी की जाएगी।

महंगा आटा बेचने वालों पर भी होगी कार्रवाई

एडीएम ई का कहना है कि आटे भी ऊंचे दामों में बेचे जा रहे हैं। कई बड़े आटा कारोबारी क्7 रुपये में मिलने वाला आटा पैकिंग कर ख्भ् रुपये में बेच रहे हैं। ऐसे व्यापारियों के खिलाफ भी छापेमारी कर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा फ्लोर मिल वालों से बात कर छोटे पैकेट तैयार कराकर आटा की बिक्री कराई जाएगी।