क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : मोरहाबादी के चिल्ड्रेन पार्क में अब मॉर्निग व इवनिंग वॉक के लिए लोगों को जेब ढीली करनी होगी. बुधवार से नई व्यवस्था लागू हो जाएगी. इस बाबत नगर निगम की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. इसके तहत एंट्री टिकट या मेंबरशिप कार्ड के जरिए ही इस पार्क में घुसने की इजाजत दी जाएगी. इसके बिना न तो सुबह और न ही शाम में आप यहां वॉक कर सकते हैं. मॉर्निग व इवनिंग वॉक के लिए एंट्री फीस तय किए जाने से लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

अभी ये थी व्यवस्था

चिल्ड्रेन पार्क में अभी तक जो व्यवस्था चली आ रही थी उसमें मॉर्निग व इवनिंग वॉक के लिए किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होता था. इतना ही नहीं, मेंबरशिप कार्ड का भी कोई प्रॉविजन नहीं था, लेकिन बुधवार से इस पार्क के विजिटर्स के लिए मेंबरशिप कार्ड कंपल्सरी कर दिया गया है.

तीन तरह की है मेंबरशिप कार्ड

रांची नगर निगम ने मोरहाबादी के चिल्ड्रन पार्क में मॉर्निग-इवनिंग वॉक के लिए रेट चार्ट जारी कर दिया है. सुबह में 4: 30 बजे से 8:30 बजे के बीच मॉर्निग वॉक करने वालों को मेंबरशिप कार्ड दिया जाएगा. मंथली मेंबरशिप फीस 100 रुपए का होगा तो हाफ ईयरली मेंबरशिप कार्ड 500 और एनुअल मेंबरशिप कार्ड 900 रूपए में लिया जा सकता है.

घूमने-फिरने के लिए भी बनेगा कार्ड

चिल्ड्रेन पार्क में मॉर्निग-इवनिंग के साथ रेगुलर विजिटर्स के लिए भी मेंबरशिप कार्ड जारी किया जाएगा. इसके लिए समय का भी निर्धारण कर दिया गया है. सुबह के 4:30 बजे से रात 9:00 बजे तक के लिए मेंबरशिप कार्ड बनाया जाएगा. यह मेंबरशिप कार्ड वैसे लोगों के लिए बनेगा जो रेगुलर विजिटर होंगे. इनके लिए मंथली मेंबरशिप फीस 250 रुपए हाफ इयरली मेंबरशिप फीस 1200 रूपए और एनुअल मेंबरशिप फ स 2000 रुपए होगी.