- बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चार दिन से एमआरआई मशीन खराब, एक हफ्ते से नहीं है सीटी स्कैन की फिल्म

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पुरानी मशीनें खराब होने के चलते जांच ठप होने की समस्या के बाद अब नई मशीनें भी जवाब देने लगी हैं। हाले ये है कि आठ करोड़ की लागत से यहां लगी एमआरआई मशीन ने दम तोड़ दिया है। जिसके चलते जांच शुरू होने से मरीजों को मिल रही सुविधा पर ब्रेक लग गया है। वहीं, सीटी स्कैन की फिल्म भी एक हफ्ते से खत्म चल रही है। है। जांच बंद होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी यह जानकर अंजान बना हुआ है।

रोज लौट रहे मरीज

मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में हर रोज दो से चार हजार मरीज पहुंचते हैं। यहां सारे संसाधन उपलब्ध होने के बावजूद कभी दवा की कमी, सर्जिकल सामान के टोटे तो कभी मशीन खराब होने के चलते मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। पिछले चार दिन से एमआरआई मशीन की ट्रॉली खराब पड़ी है तो वहीं एक हफ्ते से सीटी स्कैन की फिल्म खत्म है। इसके बावजूद भी जिम्मेदार व्यवस्था सही कराने के लिए कुछ नहीं कर रहे। उधर कर्मचारियों का कहना है एमआरआई मशीन के खराब होने और सीटी स्कैन फिल्म खत्म होने की जानकारी जिम्मेदार अधिकारियों को दे दी गई है।

कालाजार जांच किट भी खत्म

वहीं, मेडिकल कॉलेज में पिछले एक हफ्ते से बेहद खतरनाक बीमारी कालाजार की जांच किट भी खत्म है। जबकि कुशीनगर एरिया में इसके प्रकोप बढ़ रहा है। पिछले महीने से यहां एक कालाजार मरीज भी भर्ती है जिसका इलाज चल रहा है।

वर्जन

मशीन खराब होने की जानकारी कंपनी को दे दी गई है। जल्द ही इसे ठीक कराया जाएगा। वहीं सीटी स्कैन फिल्म के साथ किट की सप्लाई देने वाली कंपनी को पहले ही इस संबंध में अवगत करा दिया गया है।

- डॉ। एके श्रीवास्तव, एसआईसी नेहरू चिकित्सालय बीआरडी