RANCHI: सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के किशोरगंज रोड नंबर म् स्थित शिवशक्ति नगर में रांची पुलिस का टीओपी खुलेगा। वहीं मोहल्ले में फिलहाल तीन-चार जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे, ताकि छेड़खानी करने वाले युवकों पर लगाम कसा जा सके। ये बातें मंगलवार को दक्षिणी छोटानागपुर के डीआइजी अमोल वी होमकर ने कहीं। नशे की हालत में शोहदों की अड्डेबाजी, छेड़खानी व गुंडई पर लगाम कसने खुद डीआइजी एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के साथ मोहल्ले में पहुंचे। बैठक की और शोहदों के खिलाफ मुखर हो रही महिलाओं के हिम्मत को बढ़ाया। एसएसपी ने मुहल्ले की महिलाओं से तत्काल पुलिस सुरक्षा देने के लिए कमरा मांगा। मुहल्ले की ही सोनी सिन्हा ने अपने घर का एक कमरा पुलिसकर्मियों को सौंप दिया। गौरतलब हो कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में छेड़खानी व शोहदों की गुंडई की खबरें प्रमुखता से लगातार प्रकाशित की गई, जिसका असर देखने को मिला। इसके लिए मोहल्ले के लोगों ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का आभार जताया।

क्या कहा महिलाओं ने

महिलाओं ने कहा कि इस मुहल्ले में आए दिन न सिर्फ वाल्मिकी नगर, बल्कि बाहरी असामाजिक तत्वों का भी जमावड़ा लगा रहता है। मनचलों की वजह से कोई भी बहू-बेटी अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाती है। कॉलेज से आते वक्त बेटियों के मोबाइल, दुपट्टा आदि खींचे जाते हैं। वहीं विरोध किया जाता है तो वे लोग मारने-पीटने पर उतारू हो जाते हैं।

बच्चों को भी मिले सुरक्षा

महिलाओं ने कहा कि उन्हें सुरक्षा की जरूरत तो है ही, वहीं उनके बच्चियों को भी सुरक्षा मिलनी चाहिए। स्कूल, कॉलेज से आते-जाते हुए उन पर फब्तियां कसी जाती हैं और अभद्र व्यवहार किया जाता है। कुछ महिलाओं ने कानून अपने हाथ में लेने की भी बात कहीं। पर, एसएसपी ने उनसे कहा कि वे लोग दुर्गा के अवतार के रूप में आई हैं। वे केवल शेर की सवारी करें। बाकि का काम पुलिस पर छोड़ दें।

पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम से जुड़ीं महिलाएं

महिलाएं अब पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पुलिस से जुड़ेंगी। वो हर आपराधिक गतिविधियों की जानकारी पुलिस को देंगी, ताकि मुहल्ले से गंदगी को हटाया जा सके। बैठक में वार्ड नंबर फ्0 के पार्षद अशोक कुमार, सुखदेवनगर इंस्पेक्टर, महिला थाना प्रभारी समेत भारी संख्या में मोहल्ले की महिलाएं मौजूद थीं।

पुलिस अधिकारियों ने दिए मोबाइल नंबर

एसएसपी ने महिलाओं से कहा कि वे पुलिस अधिकारियों के नंबर, थाना के नंबर, कंट्रोल रूम का नंबर अपने घर में रखें। यदि उन्हें किसी पर शक हो कि वह अपराधी प्रवृत्ति का आदमी है तो तुरंत मोबाइल नंबर पर संपर्क करें।

महिलाओं ने ली डीआईजी, एसएसपी के साथ सेल्फी

डीआईजी, एसएसपी के मोहल्ले में पहुंचने पर पीडि़त महिलाओं की खुशी का ठिकाना नहीं था। एसएसपी की पहल पर महिलाओं ने दोनों अधिकारियों के साथ सेल्फी ली। साथ ही उनकी समस्याएं मोहल्ले में आकर सुनने पर महिलाओं ने पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद दिया।