कानपुर। इन आसान ऑनलाइन टूल्‍स की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को ब्राउजर के जरिए यानि कंप्यूटर से ही इस्‍तेमाल और कंट्रोल कर पाएंगे।

एयरड्रॉयड
यह एक ऐसा ही एप्लिकेशन है, जिसकी हेल्प से आप अपने एंड्रॉयड फोन और टैबलेट को विंडोज, मैक, वेब यहां तक कि वायर लेस सिस्‍टम द्वारा भी आसानी से मैनेज कर सकते हैं। यह एंड्रॉयड एप के साथ काम करता है और वेब ब्राउजर को यूज करते हुए फोन को कंट्रोल करने की सुविधा देता है। एप को अपने विंडो ब्राउजर से इंस्टॉल करने के बाद आप फोन के कंटेंट को ट्रांसफर करने के साथ फोन के मैसेजेस देख और उन्‍हें कंप्‍यूटर से ही सेंड भी सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने कॉन्टैक्ट्स को भी ऑर्गेनाइज कर सकते हैं यानी आप मोबाइल को अपने कंप्यूटर से कंट्रोल कर पाएंगे।

कंप्‍यूटर पर काम करते हुए ब्राउजर से ही ऑपरेट कीजिए अपना स्‍मार्टफोन,तरीका सच में है कमाल का

विंडोज 10 पर बार बार परेशान करने वाली नोटिफिकेशन से ऐसे बचें

झूमकर चलेगा आपके घर का वाईफाई, अगर अपनाएंगे ये 5 टिप्‍स

पुश बुलेट
यह क्रोम और फायरफॉक्स पर उपलब्‍ध एक बेहतरीन ब्राउजर एक्सटेंशन है। यह एंड्रॉयड एप के साथ भी काम करता है। आप अपने स्मार्टफोन के सभी नोटिफिकेशंस को ब्राउजर के पॉप-अप विंडोज में देख सकते हैं। इतना ही नहीं, आप फोन से डाटा को ट्रांसफर भी कर सकते हैं, एड्रेस को सेंड कर उसे गूगल मैप में खोलने के अलावा, चेकलिस्ट और रिमाइंडर को भी एड कर सकते हैं। अच्छी बात है कि यह सब फोन को ऑनलॉक किए बिना ही किया जा सकता है। यह आपके सभी डिवाइस को कनेक्ट कर देता है। फिर आप कंप्यूटर पर काम करने में बिजी हों, तो भी आप कॉल और टेक्स्ट को मिस नहीं करेंगे। व्‍हाट्सऐप मैसेज, टेक्ट्स, फोन कॉल्स आदि को अपने कंप्यूटर पर देख पाएंगे। इतना ही नहीं, इस टूल द्वारा अपने कंप्यूटर से फाइल्स को फोन पर सेंड करने का ऑप्शन भी मिलता है।

कंप्‍यूटर पर काम करते हुए ब्राउजर से ही ऑपरेट कीजिए अपना स्‍मार्टफोन,तरीका सच में है कमाल का

YouTube की तरह अब टि्वटर वीडियो से भी कर सकेंगे कमाई, कंपनी ने भारत में शुरु की सुविधा

अब वॉयस कमांड से चलेगा FB Messenger, सारे काम होंगे आसान

Technology News inextlive from Technology News Desk