RANCHI: अगर आप भी सदर हॉस्पिटल कैंपस में गाड़ी पार्क करते हैं, तो अब अलर्ट हो जाइए। चूंकि सदर हॉस्पिटल प्रबंधन अब पार्किग के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में टू व्हीलर और फोर व्हीलर के लिए चार्ज तय किया जाएगा। इससे हॉस्पिटल में बेतरतीब पार्किग की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। वहीं हॉस्पिटल के फंड में भी कुछ पैसे जमा होंगे। इसका इस्तेमाल हॉस्पिटल के विकास के लिए किया जाएगा।

बेतरतीब पार्किग से परेशानी

हॉस्पिटल कैंपस को लोगों ने पार्किग बनाकर रख दिया है। इस वजह से हमेशा गाडि़यों का आना-जाना लगा रहता है। वहीं कई बार मरीजों को लाने वाली गाडि़यां भी फंस जाती हैं। इतना ही नहीं, एंबुलेंस को भी जाने की जगह नहीं मिलने से काफी परेशानी होती है।

डेली 500 से अधिक गाडि़यां

मेन रोड में पेड पार्किग की वजह से लोग अपनी गाडि़यां सदर हॉस्पिटल कैंपस में ही पार्क कर देते हैं। जहां गाड़ी पार्क करने का कोई चार्ज भी नहीं देना होता है। इसके बाद वे लोग खरीदारी करने निकल जाते हैं। ऐसे में उनकी गाड़ी भी सेफ रहती है और पार्किग चार्ज से भी छुटकारा मिल जाता है।

टू व फोर व्हीलर का तय होगा चार्ज

हॉस्पिटल के सामने खाली जगह को पार्किग के रूप में डेवलप किया जाएगा, जहां एक सिक्योरिटी गार्ड को ड्यूटी में तैनात किया जाएगा जो गाडि़यों की रखवाली करेगा। वहीं टू व्हीलर और फोर व्हीलर के लिए चार्ज तय किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बाइक के लिए पांच रुपए चार्ज होगा और कार के लिए 20 रुपए।

वर्जन

हॉस्पिटल कैंपस को ही लोगों ने पार्किग बना दिया है। मार्केट से आने वाले हों या स्टूडेंट्स सभी यहीं पर गाड़ी पार्क कर देते हैं। ऐसे में अब पार्किग के लिए चार्ज लिया जाएगा और सारी चीजें व्यवस्थित हो जाएंगी। इससे जो भी लोग गाड़ी पार्क करेंगे उन्हें चार्ज देना होगा। बाकी पूरा कैंपस खाली होगा तो मरीजों को दिक्कत नहीं होगी।

अंतरा झा, मैनेजर, सदर हॉस्पिटल