patna@inext.co.in

PATNA: अगर आप पटना जंक्शन गोलंबर पर लगने वाले जाम से परेशान रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि गोलंबर पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए रेलवे और राज्य ने मिलकर मास्टर प्लान तैयार किया हैं. बताते चले कि पटना जंक्शन स्थित गोलंबर पर जगह के अभाव में लोग जाम में फंस कर परेशान होते रहते हैं. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के स्पेशल स्टोरी में पढि़ए किस तरह मिलेगा पटना जंक्शन गोलम्बर पर लगने वाले जाम से निजात..

क्या है मास्टर प्लान

पटना जंक्शन गोलंबर से जीपीओ गोलंबर के बीच अक्सर लगे रहने वाले जाम से अब निजात मिलेगी. राज्य सरकार और दानापुर रेल डिवीजन के सहयोग से गोलंबर की लंबाई और चौड़ाई को कम किया जाएगा. दानापुर रेल डिवीजन के अधिकारियों की माने तो गोलंबर पर लगभग 100 फीट चौड़े पार्क को लगभग 35 फीट कर दिया जाएगा. इसके लिए रेलवे की ओर से राज्य सरकार लिखित प्रस्ताव भेज दिया गया है.

जल्द शुरू होगा काम

रेलवे की अधिकारियों की माने तो गोलंबर की चौड़ाई और लंबाई को कम करने के लिए राज्य सरकार से मौखिक अनुमति मिल गई है. लिखित प्रस्ताव पारित होते ही जल्द काम शुरू होगा. जाम लगते ही जगह के अभाव में आम पब्लिक भी जंक्शन गेट के सामने वाहन पार्क कर इधर-उधर भटकने लगते है जिस वजह से यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.