अब एक्शन की बारी

चिडि़याघर में बन कर तैयार हुआ सिनेमाहाल

वातानुकूलित हाल में बैठ सकेंगे एक साथ सौ लोग

LUCKNOW: चिडि़याघर में पशु पक्षियों को देखने आने वाले बच्चे व युवाओं के लिए खुशखबरी है। अब वे यहां घूमने फिरने के साथ ही यहां सिंगल स्क्रीन सिनेमा में लगने वाली फिल्मों का भी आनंद ले सकेंगे। हाल का काम अब अंतिम चरण में है। अब बस इंतजार है तो फिल्मों के प्रसारण का। चिडि़याघर प्रशासन इस शानदार थियेटर के लिए शो टाइमिंग और प्रसारित किए जाने वाली फिल्मों की लिस्ट बनाने में जुटा है।

अंतिम चरण में पहुंचा सिनेमाहाल का काम

चिडि़याघर के सिनेमाहाल निर्माण कार्य अब अंतिम चरण में हैं। फिल्में देखने के लिए लोगों को टिकट लेना होगा। टिकट विंडो का काम भी पूरा किया जा चुका है। सिनेमा हाल में शो से पहले दाखिल होने के लिए अलग रास्ता होगा जबकि शो से छूटने के बाद निकलने के लिए अलग रास्ता बनाया गया है। एंट्री प्वाइंट जहां मुख्य द्वार से हैं वहीं बाहर निकलने के लिए लोगों को सिनेमा हाल के अंदर सीटों के सबसे पीछे एग्जिट बनाया गया है। निकलते समय लोगों को सीढि़यों से नीचे आना होगा। यह सीढि़या चिम्पांजी निकिता और जेसन के बाड़े से कुछ दूर पर ही उतरती हैं। पूरी तरह से वातानुकूलित इस सिनेमाहाल में एक साथ सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। हॉल के अंदर रेड कलर की आरामदायक कुर्सियां लगाई गई हैं। पीछे की सीटों पर बैठने वालों के लिए लेग स्पेस कम दिया गया है।

- वाइल्ड लाइफ पर काम करने वाले चैनलों से किया जा रहा है सम्पर्क

चिडि़याघर के अधिकारियों के अनुसार यहां पर एक शो अधिकतम आधे घंटे का होगा। लेकिन उसके लिए टाइम फिक्स किया जाएगा। जू उपलब्ध फिल्मों के अलावा वाइल्ड लाइफ पर फिल्में बनाने वाले चैनलों से भी सम्पर्क किया जा रहा है। डायरेक्ट सेटेलाइट के माध्यम से वह यहां पर फिल्में दिखाएंगे।

सिनेमा हाल का काम पूरा हो चुका है। इस ठंड के मौसम में यहां पर फिल्मों को प्रसारण शुरू हो जाएगा। वाइल्ड लाइफ से जुड़ी फिल्मों का प्रसारण यहां पर किया जाएगा।

अनुपम गुप्ता

निदेशक चिडि़याघर