PATNA : पटना में चुनाव में महज दो दिन बचा हुआ है। ऐसे में एक्साइज डिपार्टमेंट और पटना पुलिस ने चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई की है। एक साथ तीन जगह पुलिस ने रेड किया और भारी मात्रा में शराब बरामद किया। हैरत की बात ये है कि तस्करी का ट्रेंड बदल गया है।

तस्कर सड़े और बदबूदार तालाब में बोरे में भरकर शराब रखे थे लेकिन एक्साइज डिपार्टमेंट के पास इसकी सूचना पुख्ता थी। इसके बाद सदर निरीक्षक शैलेंद्र कुमार अपनी टीम लेकर वहां पहुंचे तो लोग सन्न रह गए। टीम सीधे तालाब मे ंउतरी और बोरे से रखी गई शराब निकालने लगी। इसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने तलाब से 800 लीटर शराब बरामद किया। तलाब में शराब किसने रखी थी इसका पता अभी नहीं चल पाया है। पुलिस तस्करों की तलाश में जुटी हुई है।

चल रही थी शराब की भठ्ठी

हैरानी की बात ये है प्रदेश में शराबबंदी है। इसके बाद भी पटना में धड़ल्ले से शराब की भठ्ठी चल रही है। गुरुवार को एक्साइज डिपार्टमेंट ने बख्तिायरपुर में छापेमारी की तो वहां पर 20 भठ्ठियां पकड़ी गईं। टीम ने सभी भठ्ठियों को नष्ट कर दिया। इसके बाद पुलिस को वहां से 377 लीटर देसी और 20 हजार लीटर कच्ची शराब मिली। इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यहां पर भी अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

एक आरोपी गिरफ्तार

पटना पुलिस ने अगमकुआं में शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस उसी आरोपी के सहारे मुख्य तस्करों तक पहुंचेगी। पुलिस लगातार उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद कुछ संदिग्धों के नाम पुलिस को मिले हैं। वहां पर पुलिस छापेमारी कर रही है। मुख्य तस्करों की गिरफ्तारी के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है।

महिलाएं और बच्चे भी शामिल

शराब तस्कर पुलिस और एक्साइज टीम से बचने के लिए अपने गिरोह में महिलाएं और बच्चों को शामिल कर रहे हैं। पुलिस इनको सामान्य तौर पर नहीं पकड़ पाती है। तस्कर इसी का फायदा उठाते हैं। पटना सहित पूरे प्रदेश में लगातार महिलाएं और बच्चे शराब के साथ पकड़ गए हैं। इस घटना के बाद पुलिस अब इन लोगों पर विशेष नजर रख रही है। चुनाव को लेकर पुलिस काफी सजग है। इस कारण पुलिस और एक्साइज टीम लगातार कार्रवाई कर रही है।