- एग्जाम कंडक्ट कराने और कॉपियों की चेकिंग को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने डिक्लेयर किया समर वेकेशन

- 2 मई से 30 जून तक बंद रहेगा यूनिवर्सिटी, 1 जुलाई से स्टार्ट होगा नया सेशन

- कॉपियों की चेकिंग भी हुई स्टार्ट, मिड मई से डिक्लेयर होने लगेंगे रिजल्ट्स

GORAKHPUR : डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में चल रहे एग्जाम अब और स्मूदली कंडक्ट होंगे। स्टूडेंट्स को होने वाली प्रॉब्लम अब दूर होने के आसार नजर आने लगे हैं। यूनिवर्सिटी ने सेशन को प्रॉपर वे में ट्रैक पर लाने के लिए समर वेकेशन की डेट भी डिक्लेयर कर दी है। अब ऐसे में यूनिवर्सिटी में चल रहे एग्जाम जहां एरर और टेंशन फ्री कंडक्ट होंगे, वहीं दूसरी ओर स्टूडेंट्स में टाइमली रिजल्ट मिलने और नेक्स्ट सेशन टाइमली स्टार्ट होने की उम्मीद भी जग गई है।

ख् मई से फ्0 जून तक है समर वेकेशन

गोरखपुर यूनिवर्सिटी ने ख् मई से समर वेकेशन डिक्लेयर कर दिया है। इससे उन्हें दो फायदे होंगे, पहला यह कि इस दौरान यूनिवर्सिटी का ऑफिशियली समर वेकेशन हो जाएगा, वैसे भी इलेक्शन की वजह से ख् मई से यूनिवर्सिटी डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के हैंडओवर होना प्री डिसाइडेड है। ऐसे में क्लासेज और एग्जाम दोनों ही पॉसिबल नहीं है। वहीं दूसरी ओर इस दौरान क्लासेज न होने से टीचर्स को कॉपी जांचने के लिए प्रॉपर वक्त मिल जाएगा, जिससे रिजल्ट जल्द से जल्द डिक्लेयर हो सकेंगे।

मिड मई से डिक्लेयर होने लगेंगे रिजल्ट

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन स्टूडेंट्स को राहत देने की हर पॉसिबल कोशिश में लग गया है। इसके लिए उन्होंने मिड मई से रिजल्ट डिक्लेयर करने की तैयारी भी स्टार्ट कर दी है। रिजल्ट्स की प्रियॉरिटी को देखकर कॉपियों की चेकिंग का काम भी स्टार्ट हो गया है। एग्जामिनेशन कंट्रोलर अखिलेश पाल की मानें तो बीकॉम, बीएससी फाइनल इयर के रिजल्ट्स मिड मई में आने के चांसेज हैं, अगर सबकुछ ठीक रहा तो फाइनल इयर के सभी रिजल्ट टाइमली डिक्लेयर होने भी स्टार्ट हो जाएंगे। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने नया सेशन क् जुलाई से स्टार्ट करने की बात कही है, ऐसे में जून लास्ट तक सभी रिजल्ट्स डिक्लेयर होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।