- व्वाट्सएप पर गाड़ी की तस्वीर मैसेज करें, मैसेज मिलते ही कट जाएगा चलान

- डाकबंगला चौराहा सहित कई चौराहों पर चलाया गया अभियान

PATNA: अगर आप व्वाट्सएप यूजर हैं और आपके आसपास बेतरतीब गाडि़यां पार्क करके रखी रहती हैं। ट्रैफिक में लगातार परेशानी आती है, तो आप उस अवैध पार्किंग को दूर कर सकते हैं। उस गाड़ी का चलान कटवा कर उसे उस जगह से हटवा सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने आपके लिए एक व्वाट्सएप नंबर डाकबंगला चौराहा पर ट्रैफिक वीक की शुरुआत के दौरान जारी की है। इस नंबर पर आप उस गाड़ी की तस्वीर या वीडियो, जिसमें उसका नंबर मौजूद रहे। खींच कर मैसेज कर दे। यह नंबर डायरेक्टर ट्रैफिक पुलिस के व्वाट्सएप सेल में चला जाएगा। वहां पर उस गाड़ी के नंबर को देखते ही उसकी खोज की जाएगी और फिर उस गाड़ी का डिटेल के साथ उनके पते पर चलान चला जाएगा। पटना में इसकी शुरुआत हो गयी है। व्वाट्सएप नंबर को जारी डीआईजी सेंट्रल उपेंद्र कुमार सिन्हा ने किया। इस मौके पर शहर के तमाम सीनियर पुलिस व एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर मौजूद थे। इस संबंध में ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि पहले दिन नंबर अनाउंस होने के साथ ही छह गाडि़यों का व्हाट्सएप के थ्रू नंबर आ चुका है।

कारगिल चौराहा से डाकबंगला तक प्रोग्राम

कारगिल चौराहा से डाकबंगला तक ट्रैफिक वीक को लेकर अवेयरनेस प्रोग्राम चलाया गया। इसमें शहर के तमाम बड़े डॉक्टर, पुलिस ऑफिसर, डीटीओ, आरटीओ सहित तमाम ट्रेफिक डिपार्टमेंट के सीनियर ऑफिसर मौजूद थे। इस दौरान कारगिल चौराहा से छह सौ की तादात में लोगों ने अवेयरनेस रैली निकाली, जो विभिन्न चौक-चौराहा होते हुए डाकबंगला पहुंची। ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। इस संबंध में ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि पूरे वीक लोगों को अवेयरनेस किया जाएगा। इसमें कम्यूनिटी पुलिसिंग के साथ-साथ एनसीसी और विभिन्न स्कूलों के बच्चों को शामिल किया जाएगा।

At a glance

व्वाट्सएप नंबर 9ख्फ्ब्म्00भ्0क् पर फोटो या वीडियो भेजें। उस पर लोकेशन और जगह के बारे में भी लिख दें। ध्यान रहे कि उसमें गाड़ी का नंबर जरूर आए।