सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) फेसबुक के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पर आने वाली फोटो, जिफ समेत तमाम मीडिया फाइल्‍स को डाउनलोड कर देखना पहले से आसान बना दिया है। इस नई सुविधा द्वारा यूजर्स को मैसेज में आए किसी फोटो या वीडियो को देखने के लिए ऐप खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी, यानि कि यूजर्स नोटिफिकेशन में ही उस मीडिया फाइल को डाउनलोड करके देख सकेंगे इससे उनका समय बचेगा और आसानी भी होगी।

आईफोन यूजर्स बिना व्हाट्सएप ऐप खोले देख सकेंगे मीडिया फाइल्‍स
बता दें कि व्हाट्सएप ने ऑनस्क्रीन नोटिफिकेशन में ही फोटो और वीडियो डाउनलोड कर देखने की यह सुविधा फिलहाल आईओएस यानी iPhone यूजर को दी है। IOS यूजर्स व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन 2.18.80 को अपडेट करके इस नए फीचर का मजा ले सकते हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर द्वारा यूजर्स नोटिफिकेशन में इमेज, जीआईएफ आदि को ऐप पर जाए बिना ही देख सकेंगे। हालांकि बता दें नोटिफिकेशन में ऑटो डाउनलोड का ऑप्शन डीएक्टिवेट एक ही रहेगा। बता दें कि WABetaInfo एक फैन साइट है जो कि व्हाट्सएप के तमाम फीचर्स रिलीज होने से पहले टेस्‍ट करती है।

अब यूजर्स बिना ऐप खोले whatsapp नोटिफिकेशन में ही देख पाएंगे इमेज और वीडियो

एंड्रॉयड यूजर्स को कब तक मिलेगा यह फीचर
बता दें कि IOS पर व्हाट्सएप के नए नोटिफिकेशन एक्सटेंशन की यह सुविधा एप की लेटेस्‍ट अपडेट के साथ ही मिलेगी। फिलहाल व्हाट्सएप ने अभी तक यह नहीं बताया है कि नोटिफिकेशन एक्सटेंशन की यह नई सुविधा Android यूजर्स को कब तक मिलेगी। बता दें कि फेक न्‍यूज को रोकने के लिए व्हाट्सएप द्वारा हाल ही में शुरु किया गया फॉरवर्डेड लेबल, इस नए नोटिफिकेशन एक्सटेंशन पर भी लागू होगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk