एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक वोटर लिस्ट में नाम शामिल कराएं

विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्यक्त्रम घोषित

दावे और आपत्तियां दाखिल की जा सकती हैं 31 अक्टूबर तक

LUCKNOW: जिला निर्वाचन अधिकारी राज शेखर ने निर्वाचक नामावलियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित कर दिया है। जिसमें एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूरा होने वाले युवा अपना नाम जुड़वा सकते हैं।

डीएम राजशेखर ने बताया कि जनपद में निवास करने वाले ऐसे सभी नागरिक जिनकी उम्र 01 जनवरी 2017 को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है वे या ऐसे नागरिक जो 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं और उनका नाम विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक नामावली में अभी तक शामिल नहीं हुआ है वे फार्म 6 भरकर अपना नाम निर्वाचक नामावली में एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक शामिल करा सकते हैं।

करा सकेंगे संशोधन

जिलाधिकारी ने कहा है कि 1 जनवरी केआधार पर नामावली में यदि किसी मकान में किसी मृत, शिफ्टेड का नाम अंकित है तो उसे हटाने के लिए फार्म 7 में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। साथ ही नाम या अन्य डिटेल में किसी प्रकार की त्रुटि है तो फार्म आठ भर सकते हैं। स्थान परिवर्त के लिए फार्म 8 क में आवेदन कर सकते हैं। सभी फार्म नि:शुल्क संबंधित क्षेत्र के मतदान केंद्र पर नियुक्त अधिकारी या बूथ लेवल अधिकारी से प्राप्त कर सकते हैं।

इन तिथियों को रखे ध्यान

डीएम राज शेखर ने बताया कि घोषित कार्यक्रम के अनुसार 4, 18, व 25 सितंबर और 9 व 23 अक्टूबर रविवार को विशेष अभियान चलाए जाएंगे। इन तिथियों में मतदान केंद्रों पर संबंधित अधिकारी व बूथ लेवल अधिकारी और राजनैतिक दलों के एजेंट मौजूद रहेंगे।