कानपुर। व्‍हाट्सऐप ने अपनी ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की कि आने वाले हफ्ते में आईओएस और एंड्रॉइड ऐप पर तमाम तरह के फन स्टीकर्स आ रहे हैं, हालांकि कुछ उपयोगकर्ता रिपोर्ट कर रहे हैं कि व्‍हाट्सऐप का नया अपडेट पहले ही उनकी ऐप पर काम करने लगा है। इस फीचर के आने के बाद अब व्‍हाट्सऐप यूजर्स हाइक या वीचैट की तरह अलग अलग मूड के हिसाब से ढेरों फन स्‍टीकर्स अपनी चैट में यूज कर सकेंगे।

कहां मिलेंगे व्‍हाट्सऐप के नए स्‍टीकर्स
व्‍हाट्सऐप के इस नए फीचर में आपको टेक्‍स्‍ट इनपुट फील्‍ड में नया स्‍टीकर ऑप्‍शन दिखेगा। उस पर टैप करने से स्‍टीकर्स का पूरा मेन्‍यू खुलेगा। जहां से आप अपनी पसंद या चैट के मूड के हिसाब से बेस्‍ट स्‍टीकर पर टैप करके उसे चैट में सेंड कर सकेंगे। फिलहाल तो व्‍हाट्सऐप पर उपलब्‍ध स्‍टीकर्स कंपनी के इनहाउस डिजाइयनर्स द्वारा बनाए गए हैं। पर कंपनी इस फीचर को और भी दमदार और पॉपुलर बनाने के लिए कई थर्डपार्टी स्‍टीकर्स ऐप को भी अपने साथ जोड़ लिया है।

वाट्सएप में पहली बार लॉन्‍च हुए फन स्‍टीकर्स,जो बदल देंगे आपकी चैटिंग का अंदाज

अपनी ऐप में कैसे जोड़ेंगे नए स्‍टीकर्स
फिलहाल स्‍टीकर्स को लेकर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक व्‍हाट्सऐप यूजर्स को फेसबुक की ही तरह अपनी ऐप में स्‍टीकर्स पैक अलग से इंस्‍टॉल करने होंगे। अभी भले ही कुछ यूजर्स की ऐप में स्‍टीकर आइकन दिखना शुरु हो गया है लेकिन मानकर चलिए कि व्‍हाट्सऐप की आने वाली लेटेस्‍ट अपडेट को फोन में इंस्‍टॉल करते ही आपके फोन में भी स्‍टीकर फीचर ऑन हो जाएगा। वैसे जल्‍दी ही इस बात की उम्‍मीद है कि आने वाले समय कई दूसरी स्‍टीकर ऐप भी व्‍हाट्सऐप पर इंस्‍टॉल करने के लिए उपलब्‍ध हो जाएं। इसके अलावा व्‍हाट्सऐप ने नए नए स्‍टीकर्स बनाने को तमाम डेवलपर्स के लिए भी रास्‍ते खोल दिए हैं और इसकी जानकारी बकायदा अपनी ब्‍लॉक पोस्‍ट में दी है।

व्हाट्सएप से जुड़े इन 10 सवालों के जवाब क्‍या आपको मिले? यहां पढ़िए

अब डेस्‍कटॉप पर भी चलेगा स्‍नैपचैट, वेबकैम पर मिलेंगे सारे फेस-इफेक्‍ट और फिल्‍टर्स

4G से लेकर 7G तक, हर मुश्किल सवाल का जवाब मिलेगा यहां!

Technology News inextlive from Technology News Desk