- सुशांत सिटी में चार माह पहले बनाया था मकान

- पुलिस के अनुसार दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

MEERUT : सिटी के आउटस्कर्ट में बसी सुशांत सिटी में एक एनआरआई की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया रही है। एनआरआई घर में अकेला था और उसके घर में मेड काम करने आया करती थी। मृतक के परिजनों को बुला लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

चार महीने पहले बनाया था मकान

करीब क्ख् साल यूएस में बिताने के बाद प्रवीण कुमार वालिया (भ्म् वर्ष) परतापुर बाईपास स्थित सुशांत सिटी सेक्टर-फ् स्थित अपना मकान बनाया था। वो अकेला रहते थे। वाइफ सिंगापुर में अपनी बेटी के साथ रहती थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार वाइफ से अनबन होने के कारण ही दोनों अलग-अलग रहते थे। प्रवीण ने घर का काम करने के लिए सोनी नाम की मेड रखी हुई। मंगलवार की रात को प्रवीण ने सोनी को मास्टर की देते हुए कहा कि अगर गेट न खुला हुआ हो तो इससे खोल लेना।

सोफे पर पड़ी हुई थी लाश

जब सुबह सोनी ने गेट खोला और देखा कि प्रवीण सोफे पर लेटा हुआ है। उसने हिलाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। उसने आसपास के लोगों को इस बात की सूचना देकर पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने पूरी बॉडी को देखा कहीं भी चोट या किसी ओर चीज के निशान नहीं थे। उसके परिजनों को बुलाया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस की मानें तो प्रवीण के घरवालों से पता चला कि वो हार्ट, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और अन्य बीमारियों से ग्रसित था। मुमकिन है कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजन पहुंच गए हैं। परिजनों के अनुसार प्रवीण हार्ट के अलावा कई बीमारियों से ग्रस्त था। मुमकिन है कि उसकी हार्टअटैक से हुई होगी। बाकी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा।

- सुरेंद्र नाथ, एसओ, परतापुर