-एनआरआई समिट को लेकर काशीवासियों से पीएम ने की अपील, प्रवासियों के स्वागत सत्कार में न रहे कोई कमी

-काशी की स्मृतियां लेकर वतन लौटे एनआरआई, ऐसा होनी चाहिए स्वागत

पं। दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में हुनरमंद कारीगरों को लोन वितरित करने के बाद पीएम मोदी ने प्रवासी सम्मेलन पर भी खुलकर चर्चा की। टीएफसी में मौजूद लोगों से पीएम ने प्रवासियों का वेलकम खास अंदाज में करने को प्रेरित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनआरआई के स्वागत के लिए पलक पावड़े बिछा दीजिए, स्वागत ऐसा हो कि काशी का दुनिया भर में डंका बज जाए। आपकी ओर से प्रवासियों को खुद न्यौता दे रहा हूं। कुछ ही हफ्ते शेष बचे हैं इसलिए आप भी अपनी ओर से ऐसा इंतजाम और व्यवस्था कीजिए कि मेहमान जब अपने वतन लौटें तो काशी की अच्छी-अच्छी स्मृतियां सहेजकर ले जाएं।

टेंट सिटी पर घुमाई नजर

पीएम मोदी ने पावर प्रजेंटेंशन के जरिए एनआरआई समिट की तैयारियों को परखा। टीएफसी में ही पीएम ने पीपीटी के जरिए टेंट सिटी का जायजा लिया। सूत्रों की माने तो कुछ बिंदुओं पर पीएम ने प्रभारी मंत्रियों को विशेष दिशा निर्देश भी दिया। जानकारी के मुताबिक ऐढ़े गांव में बस रहे टेंट सिटी में सिक्योरिटी, बिजली, पेयजल और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने को लेकर निर्देशित किया गया है। उड़ान भरने के दौरान हेलीकाप्टर से भी पीएम ने टेंट सिटी की ओर नजर घुमाई और तैयारियों को देखा।

जनवरी में एनआरआई समिट

21 से 23 जनवरी तक आयोजित तीन दिवसीय भारतीय प्रवासी सम्मेलन में देश-दुनिया के करीब 7000 मेहमान पहुंच रहे हैं। जिनकी मेहमानवाजी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रवासियों के स्वागत सत्कार के लिए कैंट एरिया के ऐढ़े गांव में टेंट सिटी बसाई जा रही है, टीएफसी में भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अलावा अन्य घरों में भी प्रवासियों का ठहराव होगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है।