-सेमेस्टर एग्जाम भी कैंसिल कर दिए गए, किसी तरह की एक्टिविटी नहीं होगी

-कॉलेज मैनेजमेंट के डिसीजन के बाद इंस्टीट्यूट के गेट पर कुछ लोगों ने किया बवाल

-डीसी, एसएसपी व टाटा स्टील को मैनेजमेंट ने अपना डिसीजन बता दिया

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल गोलमुरी स्थित आरडी टाटा टेक्निकल इंस्टीट्यूट एनटीटीएफ को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। सभी सेमेस्टर एग्जाम्स को कैंसिल करने और कैंपस में किसी भी तरह की एकेडमिक एक्टिविटीज पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। मैनेजमेंट ने आरोप लगाया है कि एक पार्टी विशेष के मेंबर्स गलत काम के लिए लगातार दबाव बना रहे थे जिसके बाद काम करना मुश्किल हो गया था। पार्टी के मेंबर्स पर प्रिंसिपल, टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ मिसबिहेव करने का भी आरोप लगाया है।

एग्जाम कैंसिल करने पर स्टूडेंट्स का प्रदर्शन

एग्जाम कैंसिल करने और कॉलेज को अनिश्चितकाल के लिए बंद किए जाने की खबर सुनते ही स्टूडेंट्स नाराज हो गए। स्टूडेंट्स ने कॉलेज कैंपस में हो रहे इस तरह के इंसीडेंट को लेकर प्रदर्शन किया। साकची से गोलमुरी जाने वाली सड़क पर कई घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। रूटूडेंट्स यह भी कह रहे थे कि किसी एक की गलती की सजा सभी को क्यों दी जा रही।

मिले एसएसपी से

फ्राइडे को ले। कर्नल केवी नायर के नेतृत्व में कॉलेज का एक प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से भी मिला। उन्होंने एसएसपी को कैंपस के माहौल से अवगत कराया। कॉलेज मैनेजमेंट ने अपना डिसीजन डीसी, एसडीओ और टाटा स्टील मैनेजमेंट को भी बता दिया है। कॉलेज मैनेजमेंट का साफ कहना है कि किसी भी स्थिति में गलत लोगों ने सामने वह नहीं झुकेगा चाहे इंस्टीट्यूट को हमेशा के लिए बंद ही क्यों न करना पर जाए।

क्यों ऐसा माहौल बना?

कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने शॉर्ट अटेंडेंस की वजह से एक गर्ल स्टूडेंट को एग्जाम में एपीयर होने का परमिशन नहीं दिया था। इसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। स्टूडेंट के समर्थन में एक पार्टी विशेष से जुड़े कुछ लोगों ने प्रिंसिपल से स्टूडेंट को एग्जाम में एपीयर होने देने को कहा पर ऐसा नहीं होने पर हंगामे की स्थिति बनती चली गई। फ्राइडे को स्टूडेंट के समर्थन में आए कुछ लोगों ने गेट पर जमकर बवाल किया। गेट पर खड़े इन लोगों ने कैंपस आने-जाने वाले टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ भी गलत बिहेव किया। मामला आगे बढ़ता देख कॉलेज के ऑफिशियल्स की मीटिंग हुई जिसमें कॉलेज को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का डिसीजन लिया गया।

पैरेंट्स हमारी बात समझें, शांति बनाए रखें

कॉलेज मैनेजमेंट अपनी इस डिसीजन में स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स का साथ चाहता है। एनटीटीएफ के एसिस्टेंट मैनेजर एडमिनिस्ट्रेशन वरुण कुमार ने कहा कि यह मामला सिर्फ स्टूडेंट्स के अटैंडेंस का नही बल्कि एक एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन के माहौल का है। यह मामला डिसीप्लीन का भी है।

कॉलेज कैंपस में गलत काम के लिए कुछ लोग आकर हंगामा करेंगे और टीचर्स, नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ मिसबिहेव करेंगे, तो इसे एनटीटीएफ एडमिनिस्ट्रेशन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन के इस डिसीजन में हम स्टूडेंट्स और पैरेंट्स का साथ चाहते हैं।

-वरुण कुमार, सहायक प्रबंधक, प्रशासन, एनटीटीएफ, जमशेदपुर