>City में drug addicts की है बड़ी संचया

बचचे हो रहे Dendrite, whitner जैसे नशे के शिका

MP ने Parliament में उठाया सवाल

JAMSHEDPUR : सिटी में ड्रग एडिचट्स की संचया दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। डेंड्राइट, वाइटनर जैसे खतरनाक नशे के शिकार बड़ों के साथ-साथ छोटी उम्र के बचचे भी बन रहे है। सिटी के कई एरियाज में अचसर रोड पर खुलेआम नशा करते लोग देखे जा सकते हैं। लेकिन इस बढ़ती समस्या के बावजूद इस पर लगाम लगाने के लिए कोई पुचता कोशिश नही दिखती।

Public place में किया जाता है नशा

साकची जैसी भीड़ भरे इलाके में आपको अचसर छोटे-छोटे बचचे रुमाल में डेंड्राइट या वाइटनर लेकर नशा करते दिख जाते हैं। इन पर सबकी निगाह पड़ती है पर इसे रोकने के लिए कोई प्रयास नही होता। जमशेदपुर के एमपी डॉ अजय कुमार ने पहल करते हुए इस मुद्दे को संसद में उठा कर कानूनों में बदलाव की मांग की है।

इलाज की है जरूरत

लोकसभा में नारकोटिचस ड्रचस अमेंडमेंट बिल पर बहस करते हुए डॉ अजय कुमार ने पुलिस द्वारा ड्रचस के इस्तेमाल करने वाले गरीब, छोटे और निर्दोष लोगों को माचा कुछ नशीली दवाओं के साथ पकड़ कर जेल भेजें जाने को दुर्भाचयपूर्चा बताया है। उचहोंने कहा कि ड्रग तस्करों को गिरचतार करने के बजाय छोड़ दिया जाता है। ड्रचस के सेवन जैसे अपराध में पकड़े गए लोगों को अपराधी के बजाय बीमार के रुप में देख कर इलाज की जरूरत है।