अक्सर लोगों को कहते सुना है कि जोड़ियां ऊपर वाला पहले से ही बनाकर भेजता है। भगवान जिसकी किस्मत में जिसे लिखता है वो कैसे भी उसे मिल ही जाता है। ये बात बिल्कुल सच है कि एेसे लोगों का मिलना बेवजह नहीं होता। तो आइए आज आपको ऐसे 3 नाम वाले लोगों की जोड़ी के बारे में बताते हैं, जिनकी जोड़ियां बहुत खास मानी जाती हैं।

P और S अक्षर के नाम वालों की जोड़ी

भगवान स्वयं बनाते हैं इन अक्षर के नाम वालों की जोड़ियां,लोग देते हैं मिसाल

इस अक्षर के नाम वाले लोगों की जोड़ी को भगवान शिव और माता पार्वती का विशेष आशीर्वाद मिलता है। ये जीवन में हमेशा एक-दूसरे का साथ देते हैं और एक-दूसरे पर अटूट विश्वास भी करते हैं। मरते दम तक अपने पार्टनर की खुशी का ध्यान रखते हैं और उसके लिए कुछ भी कर गुज़रने का हौसला रखते हैं। इनका रिश्ता बहुत ही गहरा होता है, इनके प्यार को देखते हुए बहुत से लोग इन्हें तोड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन इनका प्यार अटल रहता है।

D और B अक्षर के नाम वालों की जोड़ी

इस अक्षर के नाम वाले लोगों की जोड़ी सबसे सुंदर और अच्छी मानी जाती है। इनमें कुछ लव मैरिज ही करते हैं और एक-दूसरे पर आंख बंद करके विश्वास भी करते हैं। बुरे वक्त में इनकी पत्नियां इनकी हिम्मत बनकर उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलती हैं। आप ऐसा कह सकते हैं कि ये दोनों एक दूसरे के प्रति इज्जत, प्यार और भरोसा इतना रखते हैं कि इन्हें सीता—राम की जोड़ी की तुलना मिलने लगती है।

K और L अक्षर के नाम वालों की जोड़ी

भगवान स्वयं बनाते हैं इन अक्षर के नाम वालों की जोड़ियां,लोग देते हैं मिसाल

माना जाता है कि इस अक्षर के नाम वाले लोगों पर राधा कृष्ण की कृपा बरसती है। उनका आशीर्वाद भी प्राप्त होता है और इनकी ये जोड़ी स्वर्ग से ही बनकर आती है। ज्यादातर इस अक्षर के नाम वाले लव मैरिज ही करते हैं और एक-दूसरे को कभी धोखा नहीं देते। इनके जीवन में चाहे कितनी भी दुख-तकलीफ या मुश्किलें आ जाए, इनका प्यार हमेशा बना रहता है और ये एक-दूसरे की खुशी का बराबर पूरा-पूरा ख्याल रखते हैं।

ज्यातिषाचार्य पंडित श्रीपति त्रिपाठी

इन चार अक्षर वाले नाम के लोगों पर होती है गणेश जी की विशेष कृपा

Numerology : खतरों का खिलाड़ी! दुनिया के चप्‍पे-चप्‍पे की खबर रखता है नंबर 9


Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk