फोटो.5 से 9-

-ग्रेड पे उच्चीकरण किए जाने की मांग को लेकर जिला अस्पताल परिसर में किया प्रदर्शन

-मेला, जिला, महिला अस्पताल और पीएचसी-सीएचसी में तैनात नर्स रही अवकाश पर

HARIDWAR : ग्रेड पे च्च्चीकरण किए जाने की मांग को लेकर सरकारी अस्पतालों की नर्सो ने तीन दिन का सामूहिक अवकाश लेकर पहले दिन प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद भी शासनादेश जारी नहीं होने पर रोष जताया।

दो वर्षो से जारी है नर्सो का संघर्ष

विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार से सरकारी अस्प्तालों की नर्स सामूहिक अवकाश पर चली गई हैं। नर्सो ने जिला अस्पताल में धरना प्रदर्शन किया। उत्तराखंड नर्सिग एसोसिशन की अध्यक्ष मिनाक्षी जेटली ने कहा कि ग्रेड-पे में वृद्धि को लेकर नर्से दो वर्षो से संघर्ष करती आ रही हैं। लेकिन उनकी मांग को लेकर सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। इसके विरोध में नर्सो ने चरणबद्ध आंदोलन किया है। पहले चरण में काली पट्टी बांधकर काम किया था, दूसरे चरण में नर्सो को सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लेना पड़ा है। बताया कि मांग पूरी नहीं गई तो क्ब् सितंबर को अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। सचिव सुधा तिवारी ने बताया कि आपातकलीन, आईसीयू, वार्डो में मरीजों को दवा व इंजेक्शन लगाना आदि कार्य नर्से नहीं करेंगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिया था आश्वासन

पूर्व में हुए आंदोलन के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही मांगें पूरी होंगी, लेकिन शासनादेश जारी नहीं हो सका है।

इन्होंने किया प्रदर्शन

मौके पर सुशीला, कुसुम, विद्या, अंजली, मिनाक्षी अधिकारी, उषा, संजय, शालिनी, रेणू, मंजू त्रिपाठी, अंजलिना, हिमानी और अनुपमा आदि शामिल रहीं।