RANCHI : बरियातू स्थित एसपी सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिग एंड पारा मेडिकल कोर्स की सेकेंड ईयर की छात्रा अनामिका कुमारी द्वारा सुसाइड किए जाने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। उसने पेरासिटामोल की 14 टैबलेट एक साथ खा ली थी। ऐसे में उसे इलाज के लिए रिम्स के इमरजेंसी में एडमिट किया गया है, जहा उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट की प्रताड़ना से तंग आकर छात्रा ने यह कदम उठाया। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस पर पक्षपात का आरोप

बरियातू पुलिस पर इस मामले में पक्षपात कर रही है। वह इंस्टीट्यूट के संचालक के इशारे पर कार्रवाई कर रही है। आरोपियों के खिलाप कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। जबकि, बरियातू पुलिस का कहना है कि छात्रा का रिम्स में इलाज चल रहा है। हॉस्पिटल के कैंप में तैनात पुलिसकर्मी उसका बयान लेने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह है पूरा मामला

छात्रा अनामिका द्वारा सुसाइड की कोशिश करने के पीछे जो वजहें सामने आ रही है उसके मुताबिक, इंस्टीट्यूट के एक डॉक्टर पिछले कुछ दिनों से उसे लगातार मानसिक तौर पर प्रताडि़त कर रहे थे। इंस्टीट्यूट में आयोजित एक समारोह में शामिल होने से उसे रोक दिया गया था। इतना ही नहीं, उसे सस्पेंड भी कर दिया गया था, जिस कारण वह मानसिक तनाव के दौर से गुजर रही थी।