- सीसीएसयू की परीक्षा समिति की बैठक में लगी मुहर

-सोमवार से यूनिवर्सिटी में शुरू हो रहे हैं एग्जाम

Meerut : सीसीएस यूनीवर्सिटी ने मुख्य परीक्षा में नकल रोकने के लिए उड़नदस्ते का गठन जा रहा है। राजभवन से निर्देश मिलने के बाद रविवार को परीक्षा समिति की बैठक में इस पर मुहर लगा दी गई। बैठक में कई अन्य अहम फैसले भी लिए गए। सोमवार से बड़े पेपर्स की परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं।

अहम फैसले हुए

यूनीवर्सिटी की परीक्षा समिति ने उड़नदस्ते का गठन करने के साथ-साथ पारिश्रमिक और डीए नियमानुसार देने का निर्णय किया गया। परीक्षा समिति ने विवि परिसर स्थित सर छोटूराम इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी में चल रहे बीटेक पाठ्यक्रम कोड 302, 303 और 304 के नियमानुसार पुनर्मूल्यांकन के लिए समिति का गठन किया गया था। समिति की रिपोर्ट देखने के बाद निर्णय लिया गया कि जिन छात्रों के अंकों में दस प्रतिशत से अधिक बढ़ोत्तरी हुई है, उनके परीक्षा परिणाम को संशोधित किया जाएगा।

परीक्षा के अंक दें जल्द

परीक्षा समिति ने सभी महाविद्यालयों को निर्देश दिया है कि वह आंतरिक परीक्षा के अंक हर हाल में समय से उपलब्ध करा दें। आंतरिक परीक्षाओं के अंक न मिलने पर छात्रों को बाह्य परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा। इसके अलावा महाविद्यालयों की मुख्य परीक्षा 2015 में सम्मिलित छात्रों के फेल होने के कारण प्रश्नगत संस्थानों की बीएससी, बीएससी नर्सिग पाठ्यक्रमों की उत्तर पुस्तिकाओं की रैंडम सैंपलिंग में चयन की गई उत्तर पुस्तिकाओं के अंकों में कसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किए जाने की संस्तुति की गई है। बैठक में कुलपति प्रो। एनके तनेजा, प्रति कुलपति प्रो। एचएस सिंह, प्रो। एनपी ंिसह, प्रो। पीके मिश्रा, प्रो। वीके गौतम, प्रो। इंदु शर्मा, डॉ। सत्यप्रकाश, परीक्षा नियंत्रक वीके सिन्हा आदि उपस्थित रहे।