देहरादून।

प्रदेश के सभी 84 नगर निकायों में नव निर्वाचित नगर प्रमुख एवं पार्षदों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। प्रदेश की राजधानी में सीएम की मौजूदगी में सुनील उनियाल गामा ने चौथे मेयर के रूप में शपथ ग्रहण की।

--

दून में मेयर सहित 98 पार्षदों ने ली शपथ

रविवार को नगर निगम परिसर में शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीएम त्रिवेंद्र रावत की मौजूदगी में गढ़वाल कमिश्नर शैलेश बगोली ने नवनिर्वाचित मेयर सुनील उनियाल गामा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इसके बाद मेयर गामा ने 98 पार्षदों को शपथ दिलवाई। शपथ ग्रहण समारोह में दो पार्षद नहीं पहुंच पाए।

सांसद नहीं पहुंच पाई मंच तक

टिहरी सांसद माला राज लक्ष्मी शाह को भीड़ की वजह से स्टेज तक पहुंचने के लिए जगह नहीं मिली। वे एक्सक्यूज मीबोलते-बोलते भीड़ से होकर स्टेज तक पहुंचने की कोशिश करती रहीं, लेकिन स्टेज पर नहीं पहुंच पाईं। काफी देर बाद जब वह मंच तक पहुंचीं तो मेयर शपथ ले चुके थे और सीएम व मेयर मंच से नीचे आने लगे।

--

मुख्य समारोह में 4 पार्षद नहीं ले पाए शपथ

मुख्य शपथ ग्रहण समारोह में 94 पार्षद ही पद एवं गोपनीयता की शपथ ले पाए। दो पार्षद सचिन और विशाल तय समय पर नहीं पहुंच पाए, ऐसे में मेयर सुनील उनियाल गामा ने उन्हें अपने कक्ष में शपथ दिलाई। दो अन्य पार्षद चरनप्रीत कौर और देवेंद्र पाल मोंटी समारोह में नहीं पहुंचे, उन्हें बोर्ड मीटिंग में शपथ दिलाई जाएगी।

11.11 पर ली मेयर गामा ने शपथ

शपथ ग्रहण समारोह करीब 11 बजकर पांच मिनट पर शुरू हुआ। नवनिर्वाचित मेयर सुनील उनियाल गामा ने ठीक 11 बजकर 11 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह करीब आधे घंटे चला। पूर्व मेयर विनोद चमोली ने गामा को मेयर पद की शपथ लेने पर बधाई दी।

मंच से हट जाओ हो सकती है दुर्घटना

इस दौरान हर कोई मंच पर चढ़ गया। साथ ही मंच पर सेल्फी का बेहद क्रेज रहा। मंच को खचाखच भरा देख आयोजक परेशान हो गए। वह बार-बार मंच से बोलते रहे कि मंच से लोग उतर जाएं वरना कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है।

सीएम ने बताया चुनौती

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से बातचीत में नगर निगम के मेयर का कार्यकाल चुनौतीपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि नगर निगम विस्तार होने की वजह से कई जगह बुनियादी जरूरतों को विकसित करना होगा। वहीं मेयर ने कहा किशहर को 24 घंटे पानी देना, सड़क, सुरक्षा, बिजली, सफाई पर विशेष फोकस रहेगा।

--

25-25 कर दिलाई शपथ

इस दौरान मेयर गामा ने 25-25 वार्डो के पार्षदों को एक साथ शपथ दिलाई। हालांकि सौ वार्डो में से 98 वार्ड के पार्षद ही शपथ ले पाए। इस दौरान भारत माता की जय-जयकार के खूब नारे लगते रहे।

--

पूर्व मेयर ने बिठाया कुर्सी पर

मेयर गामा का उनके कक्ष में स्वागत करते हुए पूर्व मेयर विनोद चमोली ने उन्हें कुर्सी पर बिठाया। इस दौरान विनोद चमोली, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुशीला बलूनी सहित सैकड़ो की संख्या में लोग उनके कमरे के अंदर और बाहर उनका इंतजार कर रहे थे।

--

शिक्षा पर फोकस

वार्ड नंबर 77 माजरा में भाजपा के टिकट पर जीतकर आए आफताब आलम ने कहा कि मुस्लिम समाज में शिक्षा का स्तर बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

--

ये ली शपथ

मैं जो नगर निगम देहरादून का मेयर, पार्षद निर्वाचित हुआ हूं, हुई हूं। ईश्वर की शपथ लेता हूं कि सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञान करता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा मैं भारत की प्रभुता एवं अखंडता को बनाए रखूंगा और जिस पद को मैं ग्रहण करने वाला हूं, उसके कर्तव्यों का श्रद्धापूर्वक पालन करूंगा।