- पूर्व में 40 सदस्यीय टीम कर चुकी है सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दौरा

- एडवांस टीम कलाकृति समेत अन्य दर्शनीय स्थलों की करेगी पड़ताल

आगरा। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक हुसैन ओबामा की 26 जनवरी को प्रस्तावित भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा की तैयारियां तेज हो गई हैं। आगरा में ताज के अलावा दर्शनीय स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने 19 जनवरी को अमेरिका से ओबामा की एडवांस टीम आगरा आएगी।

एक टीम पहले आगरा में

यह टीम ताज के अलावा आगरा के दर्शनीय स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेगी। इसमें टीम कलाकृति स्थल, ताज खेमा, नेचर पार्क समेत आदि स्थानों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेगी। बता दें, एक टीम पहले से ही आगरा में रुकी हुई है, जो पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर सुरक्षा बिन्दुओं पर चर्चा कर चुके हैं।

40 सदस्यीय टीम कर चुकी है दौरा

बराक ओबामा की 40 सदस्यीय टीम ताज नगरी का पहले ही दौरा कर चुकी है। इसमें टीम ने आगरा एयरपोर्ट और ताज पर बारीकी से सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। टीम में शामिल विशेषज्ञों ने सुरक्षा के हर पहलू को ध्यान में रखते हुए रिपोर्ट तैयार की। माना जा रहा है कि 27 जनवरी को बराक ओबामा का आगरा आगमन सम्भव है।

सीक्रेट सर्विस एजेंट और एसपीजी सुरक्षा गार्ड एक नजर

अमेरिकी सीक्रेट एजेंट एसपीजी

वीपन्स वीपन्स

एफएन फाइव सेवन पिस्टल ब्रेटा पिस्टल

नोट: सीक्रेट सर्विस एजेंट के लकदक सूट में ब्लैक गॉगल्स लगाए अलग ही नजर आएंगे। सबसे पहले ओबामा को ये सर्विस एजेंट ही कवर देंगे। इसके बाद अन्य एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगी।