- मटकी फोड़ प्रोग्राम के बाद किया गया गणेश विसर्जन

BAREILLY: गणपति बप्पा मोरिया, मंगल मूर्ति मोरिया के जयघोष के साथ ट्यूजडे को गणेश प्रतिमा विसर्जन की गई। शहर की सिंधुनगर गणेश पूजन समिति और चौकी चौराहा स्थित श्री गणेश पूजन समारोह समिति की ओर से गणेश चतुर्थी के मौके पर स्थापित गणेश प्रतिमा का ट्यूजडे को विसर्जन किया गया। इस मौके पर करीब सैकड़ों श्रद्धालु नाचते-गाते रामगंगा तक गए। घाट पर लोगों ने जय श्री गणेश के मंत्रोच्चार के साथ मूर्ति विसर्जन किया।

मस्ती भरा रहा माहौल

ट्यूजडे को शहर की दो गणेश पूजन समितियों की ओर से गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस क्रम में श्री गणेश पूजन समिति की ओर से देापहर मटकी फोड़ कार्यक्रम ऑर्गनाइज किया गया। रंगारंग इस कार्यक्रम को देखने के लिए काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। मटकी फोड़ के बाद गणेश विसर्जन का सिलसिला शुरू हुआ। वहीं सिंधु नगर गणेश पूजन समिति की ओर से देापहर में गणेश प्रतिमा विसर्जन किया गया। इस मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

आज शोभायात्रा के साथ होगा विसर्जन

मराठा बुलियन एसोसिएशन के अनिल पाटिल ने बताया कि श्री गणेश महोत्सव में ट्यूजडे शाम को महाराष्ट्र के कलाकारों ने नंदी पर सवार भोले बाबा की झांकी निकाली। वहीं वेडनसडे को एसोसिएशन की ओर से हवन पूजन और महाआरती के बाद विशाल शोभायात्रा के जरिए विसर्जन किया जाएगा। शोभायात्रा का शुभारंभ घी मंडी से शिवाजी मार्ग से किला पुल होते हुए रामगंगा की ओर प्रस्थान करेगी। वहीं गणेशोत्सव सेवा मंडल की ओर से खंडेलवाल मंदिर पर पूर्णाहूति के बाद गणेश विसर्जन किया जाएगा।