-विधानसभा चुनाव से पटरी पर आएगी मेरठ की बिजली

-उपकेंद्रों एवं लाइनों की समस्याओं से मिलेगी तत्काल निजात

Meerut। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में शासन-प्रशासन जुट गया है। नेता जनता के बीच जाकर सपा सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं तो वहीं अफसर जनसुविधाओं को बहाल करने में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। मंगलवार को कमिश्नर आलोक सिन्हा ने कहा कि मेरठ में अक्टूबर से 24 घंटे बिजली सप्लाई होगी। जनपद मुख्यालयों में 22 घंटे तो गांवों में 16 घंटे सप्लाई होगी।

लाइन लॉस घटाएं अफसर

उन्होंने कहा कि उप्र पॉवर ट्रांसमिशन कारपोरेशन द्वारा मण्डल में निर्माण कराए जा रहे उपकेन्द्रों एवं लाइनों में आ रही समस्याओं को दूर किया जाए। मंगलवार को आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक में कमिश्नर ने कहा कि अफसर लाइन लॉस को कम करें। बिजली चोरी पकड़ें, शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों को जेल भेजें।

मिलेगी पर्याप्त बिजली

मुख्य अभियंता विद्युत पारेषण रवि प्रकाश दुबे ने बताया कि मेरठ में कई उपकेंद्रों का निर्माण हो रहा है जिससे बिजली सप्लाई की समस्या समाप्त होगी।

1-जाग्रति विहार में 220 केवीए का विद्युत उपकेन्द्र बन रहा, 30 प्रतिशत कार्य पूर्ण।

2-हापुड़ बाईपास (वेदव्यासपुरी) में 132 केवीए का उपकेंद्र, 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण

प्रस्तावित

1-132 केवीए गंगानगर में 220 केवीए का ग्राम सोफीपुर

-मोदीपुरम फेस 2

-132 केवीए का उपकेंद्र मोहीउद्दीनपुर में

----------------------

बिजली कटौती से लोग परेशान

-शहर में कई इलाकों में हुई घंटो कटौती, 22 घंटे बिजली देने के दावे हवाई

मेरठ। पीवीवीएनएल के शहर को 22 घंटे बिजली देने के दावे झूठे साबित हो रहे हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि मंगलवार को शहर के कई इलाकों में घंटों बिजली गायब रही। गर्मी अधिक होने के कारण लोगों को खासी परेशानी हुई।

गंगानगर सब स्टेशन पर चला काम

गंगानगर 132 केवी सब स्टेशन पर लाइन काम किया गया। जिसके कारण अब्दुल्लापुर, गंगानगर, फीडर दोपहर 1 बजे से पांच बजे तक बंद रहे। इसके अलावा राधा गार्डन, रजपुरा, बक्सर में भी चार से पांच घंटे बिजली गायब रही।

यहां हुई कटौती

शहर में नेहरू नगर, फूलबाग कॉलोनी, पंचशील कॉलोनी, जागृति विहार, मेडिकल, श्यामनगर, लिसाड़ी गेट, बैंक कॉलोनी में तीस से छह घंटे तक बिजली से कटौती की गई।

मेंटीनेंस कार्य होने के कारण कटौती की जा रही है। जहां ज्यादा जरूरत है केवल वहां कार्य किए जा रहे है। गंगानगर में 132 केवी की लाइन खराब हो गई थी। जिसके कारण दो फीडर बंद करने पड़े।

-एसके राणा, अधीक्षण अभियंता पीवीवीएनएल