कर्नलगंज थाने में इंस्पेक्टर ने दर्ज कराया आईटी एक्ट में मुकदमा

allahabad@inext.co.in

इंस्पेक्ट कर्नलगंज के फेसबुक पेज पर सीएम योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करना कौंधियारा के रहने वाले एक युवक की भारी पड़ गया है. इंस्पेक्टर कर्नलगंज ने खुद इस पर युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया है. पुलिस ने शनिवार की शाम आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया. वह समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ बताया गया है.

सोशल मीडिया पर रोज हो रही है पोस्ट

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने में भले ही अभी देर हो, सोशल मीडिया पर माहौल बनाने की कोशिश होने लगी है. इसमें राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं को टारगेट किया जा रहा है. इनकी फोटोग्राफ के साथ छेड़छाड़ करके आपत्तिजनक बनाने के साथ आपत्तिजनक कमेंट भी एड किये जा रहे हैं. इस तरह की पोस्ट से खराब हो रहे माहौल को सरकार भी नोटिस ले चुकी है. सोशल मीडिया पर लगाम कसी जाने लगी है. इस तरह की पोस्ट और एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए वालेंटियर्स की नियुक्ति का प्रस्ताव भी शासन स्तर पर किया जा चुका है.

कौंधियारा का रहने वाला है युवक

चंदौली जिले में मुगलसराय करेसर गांव निवासी इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह इस वक्त कर्नलगंज थाने के प्रभारी हैं. कुछ दिन पहले उनके फेसबुक पेज पर दीपक यादव नामक यूजर की प्रोफाइल से सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो पोस्ट की गई. फोटो से छेड़छाड़ की गई थी. इंस्पेक्टर की नजर सीएम की आपत्तिजनक तस्वीर पर पड़ी तो उन्होंने खुद ही कर्नलगंज थाने में दीपक के खिलाफ एफआइआर करा दी. साइबर सेल की मदद से दीपक को ट्रेस किया गया और उसकी लोकेशन मिली तो उसे दबोच लिया गया. दीपक कौंधियारा थाना क्षेत्र के बरहा गांव का निवासी है. पुलिस का दावा है कि आरोपित ने पूछताछ में पहले भी फेसबुक पर इस तरह की पोस्ट व टिप्पणी की बात स्वीकार की है.

पीएम पर टिप्पणी पर भी मुकदमा

यह मामला 7 जुलाई को प्रकाश में आया था. इस मामले में खीरी थाना क्षेत्र के डीही गांव के रहने वाले पंकज कुमार शुक्ला नामक युवक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी फेसबुक पर शेयर की थी. इसी के आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. रिपोर्ट दर्ज होने के तत्काल बाद पुलिस ने उसे घर से गिरफ्तार कर लिया था.