- टीचर से अभद्र व्यवहार करने के कारण किया सस्पेंड

LUCKNOW: आईएएस अभिषेक सिंह को एक टीचर से अभद्र व्यवहार करने के कारण प्रदेश सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। अभिषेक सिंह चर्चित आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल के पति हैं जो इस समय मथुरा में एसडीएम की पोस्ट पर तैनात थे। अभिषेक सिंह पर आरोप है कि उन्होंने रात नौ बजे एक टीचर को अपने दफ्तर में बुलाया और कान पकड़ कर उठक बैठक करायी।

क्या था मामला

जानकारी के अनुसार मथुरा में जुगसना के सहायक अध्यापक फौरन सिंह से वोटर लिस्ट से संबंधित काम में देरी हो गयी थी। इस पर ट्रेनी आईएएस अभिषेक सिंह ने उन्हें रात में अपने दफ्तर में बुलाया और कान पकड़ कर उठक बैठक लगवाई। टीचर के साथ हुए इस अभद्र व्यवहार से नाराज दूसरे टीचरों ने डीएम से मिलकर एसडीएम के इस बर्ताव की शिकातय की। कार्रवाई न होने पर निर्वाचन संबंधी कार्य के बहिष्कार की चेतावनी भी दी।

फौरन सिंह ने आरोप लगाया कि काम में देरी पर एसडीएम ने उन्हें आफिस में बुलाया और फटकार लगायी। साथ ही एसडीएम ने उन्हें उठक बैठक लगाने के निर्देश दिये। उठक बैठक न लगाने पर जेल भिजवाने की धमकी दी। अपने बेटे की मौजूदगी में भ्भ् साल के इस टीचर रोते हुए उठक -बैठक लगाई। मामले को तूल पकड़ता देख और प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर शासन ने एसडीएम अभिषेक सिंह को सस्पेंड कर दिया।