-आतंकियों के मंसूबे की खबर मिलते ही चौकन्ना हुए अफसर, थानों को किया गया अलर्ट

-आईजी ने जंक्शन, रोडवेज एवं प्राइवेट बस अड्डा व वाहन स्टैंडों पर चेकिंग के दिए निर्देश

PRAYAGRAJ: एनआईए और एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकी से पूछताछ में कुंभ मेला की सुरक्षा पर आई आंच को देखते हुए अधिकारियों ने यहां सतर्कता बढ़ा दी है। शुक्रवार को आईजी मोहित अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों को सख्ती से जांच के निर्देश दिए। कहा कि संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ कर उनसे कड़ाई से पूछताछ की जाय। मेला एरिया के आसपास शहरी इलाकों के थानों पर तैनात पुलिस शक होने पर बेहिचक सभी के बैग, अटैची आदि की भी तलाशी ले।

यात्रियों के लगेज पर भी है नजर

कुंभ मेला को लेकर फिदायीन के खतरनाक मंसूबे की भनक लगते ही अधिकारियों ने शहर में सतर्कता बढ़ा दी है। चौराहों पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने की हिदायत दी गई है। आईजी द्वारा दिए गए निर्देश में स्पष्ट कहा गया है कि सिटी में सघन चेकिंग अभियान चलाया जाय। रोडवेज व प्राइवेट बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, वाहन स्टैंड, टैंपो टैक्सी स्टैंड पर विशेष रूप से आने जाने वालों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

आईजी ने किया निरीक्षण

मातहतों को सतर्कता का पाठ पढ़ाने के बाद आईजी ने खुद भी शुक्रवार को प्रयागराज जंक्शन, रामबाग जंक्शन, कोतवाली क्षेत्र एवं कीडगंज एरिया के साथ पुलिस कैम्प कार्यालयों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कई लोगों से उन्होंने पूछताछ भी की। हालांकि इस दौरान कुछ खास चीज उनके हाथ नहीं लगी। सूत्रों की मानें तो इस दौरान उन्होंने मातहत अधिकारियों को हर पल सतर्क रहने की चेतावनी दी।

इन थानों को को दी हिदायत

-कुंभ मेला एरिया के पास वाले शहरी थाना दारागंज, कीडगंज, झूंसी एवं नैनी को विशेष रूप से सतर्क रहने के निर्देश हैं।

-कहा गया है कि वह अपने क्षेत्र में विशेष तौर से चेकिंग अभियान चलाएं।

- मुखबिर को एक्टिव कर उनकी सूचना पर गंभीरता से अमल करें।

-प्राप्त किसी भी खबर की पुख्ता जानकारी करें। किसी भी स्थिति में चूक न बरती जाय।