डीएम ने जारी किए आदेश, 13-14 अप्रैल को प्वाइंट पर मुस्तैद रहेंगे

आयोजकों का डोजियर तैयार, सशर्त मिल रही आयोजन की अनुमति

Meerut। 14 अप्रैल, अंबेडकर जयंती पर शहर की फिजां न बिगड़े इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। डीएम अनिल ढींगरा के निर्देश पर दंगा नियंत्रण प्लान को प्रभावी करने के साथ सभी पुलिस, प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों की छुट्टी रद कर दी गई है। 13 अप्रैल से प्लान के तहत सभी अधिकारी ड्यूटी प्वाइंट पर मुस्तैद रहेंगे।

शहर में खास मुस्तैदी

दंगा नियंत्रण प्लान के तहत शहर के 10 प्रमुख थानों को संवेदनशील माना गया है। सुपर जोन में एडीएम स्तर के प्रशासनिक एवं एसपी-एएसपी स्तर के पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। जिला स्तरीय अधिकारी और सीओ को जोन प्रभारी बनाया गया है। एडीएम सिटी मुकेश चंद अंबेडकर जयंती के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजकों को डोजियर तैयार कर रहे हैं।

शराब की दुकानें बंद

डीएम अनिल ढींगरा ने 13 अप्रैल को शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश दिए हैं। अंबेडकर जयंती के मद्देनजर 14 अप्रैल को पूर्व से शराब बिक्री प्रतिबंधित है।

कंट्रोल रूम स्थापित

कलक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका नंबर 0121-2664016 रहेगा। यह सुबह 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक चलेगा।

अंबेडकर जयंती पर सुरक्षा के मद्देनजर दंगा नियंत्रण प्लान को प्रभावी किया गया है। सभी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को उनके प्वाइंट पर मुस्तैदी के निर्देश दिए गए हैं।

अनिल ढींगरा, डीएम, मेरठ

आयोजक पुलिस रडार पर

पुलिस ने अंबेडकर जयंती के दिन शोभायात्रा निकालने वाले आयोजकों को रडार पर ले लिया है। पुलिस ने उनके फोन नंबर सर्विलांस पर लगाते हुए खुफिया जांच भी शुरू करा दी है। अगर शोभायात्रा में जरा सा भी बवाल हुआ तो आयोजकों से इसका जवाब तलब किया जाएगा। शहर में जितनी भी शोभायात्राएं निकाली जाएंगी, पुलिस प्रशासन उनकी वीडियोग्राफी कराएगा। इसके अलावा दलित नेताओं के भाषण को भी रिकॉर्ड किया जाएगा।