- एक रेंज के डीआईजी और पांच जिलों के पुलिस कप्तान को बदल दिया गया

LUCKNOW : शासन ने बुधवार को लगभग डेढ़ दर्जन पीपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। हाल ही में इलाहाबाद ट्रांस गंगा से हटाकर शाहजहांपुर एसपी सिटी के पद पर भेजे गये शफीक अहमद को बाराबंकी में एसपी वेस्ट बनाया गया है। शाहजहांपुर से इलाहाबाद भेजे गये राजेश कुमार का तबादला निरस्त कर दिया गया है।

विश्वजीत श्रीवास्तव एसपी क्राइम नोएडा

पुलिस भर्ती बोर्ड में तैनात रहे श्रीपति मिश्रा को अब डीजी ऑफिस से अटैच कर दिया गया है। आगरा में एसपी आर एलआईयू विश्वजीत श्रीवास्तव को नोएडा में एसपी क्राइम बनाया गया है। मेरठ में एसपी क्राइम जगदीश शर्मा को सहारनपुर में एसपी रूरल बनाया गया है। राधे श्याम को बिजनौर से हटाकर सीबीसीआईडी, सुखराम भारती को एडीशनल एसपी पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी से सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ, दिगम्बर कुशवाहा को एडीशनल एसपी रिजनल एलआईयू से एडीशनल एसपी ट्रांसगंगा इलाहाबाद, पीयूष रंजन श्रीवास्तव को एसपी रूरल फैजाबाद से हटाकर एसपी आर एलआईयू फैजाबाद और कुलदीप नारायण को एसपी वेस्ट बाराबंकी से एसपी आरए फैजाबाद के पद पर ट्रांसफर कर दिया गया है।

आशुतोष मिश्रा पुलिस हेडक्वार्टर इलाहाबाद

इसी तरह सहारनपुर में एसपी ट्रैफिक संजय सिंह यादव को नोएडा में एसपी रूरल बनाया गया है। यहां तैनात बृजेश कुमार सिंह को सहारनपुर ट्रैफिक के एसपी के पद पर भेजा गया है। सुनीता सिंह को एसपी क्राइम नोएडा से एसपी एलआईयू आगरा, आशुतोष मिश्रा को पुलिस हेडक्वार्टर इलाहाबाद से एसपी यमुनापार, नीरज कुमार पांडेय को एसपी यमुनापार इलाहाबाद से एसपी प्रोटोकाल इलाहाबाद और धर्मवीर सिंह को एसपी रूरल सहारनपुर से एसपी रूरल बिजनौर की पोस्ट पर भेज दिया गया है।

सुभाष दुबे एसएसपी एटीएस लखनऊ बने

शासन ने बुधवार को क्भ् आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये। इनमें एक रेंज के डीआईजी और पांच जिलों के पुलिस कप्तान को बदल दिया है। जिन अधिकारियों के तबादले किये गये, उनमें फैजाबाद के डीआईजी कार्मिक विजय कुमार गर्ग को फैजाबाद रेंज का डीआईजी बनाया गया है। पुलिस भर्ती बोर्ड में तैनात अनीस अहमद अंसारी को फतेहपुर का एसपी, एसटीएफ के एसपी वेस्ट यूपी बबलू कुमार को शाहजहांपुर का एसपी, उदय शंकर जायसवाल को एसपी मैनपुरी, राजेंद्र प्रताप सिंह यादव को प्रतापगढ़ का एसएसपी और नेहा पांडेय को बहराइच का एसपी बनाया गया है। फैजाबाद के डीआईजी रहे संजय कक्कड़ को डीआईजी एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन में भेजा गया है। आईजी ट्रैफिक दीपक रतन को ईओडब्लू, दीपक शर्मा को पुलिस एकाडमी मुरादाबाद से मानवाधिकार में आईजी बनाया गया है। डिप्टी डायरेक्टर ट्रैफिक दीपक कुमार को लखनऊ में फ्ख् वीं वाहिनी पीएसी का कमांडेंट बनाया गया है। सुभाष चंद्र दुबे को एसएसपी एटीएस लखनऊ, फतेहपुर के एसपी सालिक राम को पीटीएस गोरखपुर, मैनपुरी के एसपी श्रीकांत सिंह को सीबीसीआईडी, प्रतापगढ़ के एसपी बलिकरन सिंह यादव को एसपी इंटेलीजेंस और बहराइच के एसपी राम लाल वर्मा को आर्थिक अपराध शाखा का एसपी बनाया गया है।