देहरादून। कूड़ा उठाने वाली गाडि़यों के तेल में घोटाला किये जाने के आरोप में बुधवार को विकासनगर पालिका परिषद के स्टोर कीपर को निलंबित कर दिया गया। निलंबन की कार्रवाई से पहले सभासदों ने पालिकाध्यक्ष का घेराव किया। सभासदों की ईओ के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई। सभासदों का कहना था कि ड्राइवर्स को 30 लीटर की पर्ची स्टोर कीपर द्वारा जारी की जाती है, जबकि पेट्रोल पंप से सिर्फ 20 लीटर ही तेल भरा जाता है। बाकी 10 लीटर तेल स्टोर कीपर के नाम पर पेट्रोल पंप पर ही जमा होता रहता है।

सभासदों ने दिये सबूत

सभासदों ने पालिकाध्यक्ष को इस घोटाले के सबूत भी दिये। इसके बाद पालिकाध्यक्ष के निर्देश पर ईओ बीएल आर्य ने स्टोर कीपर पवन को निलंबित कर दिया। पूरे प्रकरण की जांच के लिए पालिकाध्यक्ष ने जांच बैठा दी है। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सभासदों ने कराया था स्टिंग

नगर पालिका में कुछ समय से पालिका के कूड़ा उठाने वाले वाहनों में तेल घोटाला किए जाने की शिकायत मिल रही थी, जिस पर सभासदों ने इस प्रकरण को लेकर ¨स्टग ऑपरेशन कराया, जिसमें पाया गया कि पालिका की कुछ गाडि़यों में 30 लीटर की जगह 20 से 25 लीटर डीजल ही डाला जा रहा है। 40 लीटर की जगह 30 लीटर तेल डाला जा रहा था।