- बीडीसी चुनाव में हुई हत्या के बदले में दिया गया वारदात को अंजाम

- रात में सोते समय खाट से उतार कर गले में सटाकर मारी गोली

GORAKHPUR: चिलुआताल थाना क्षेत्र के डीहाघाट टोला अमहवा निवासी एक 70 वर्षीय वृद्ध की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मंगलवार देर रात वृद्ध अपने घर पर सोए हुए थे। इस बीच पहुंचे छह बदमाश उन्हें खींचकर बाहर ले गए। वृद्ध को गले के पास तमंचा सटाकर गोली मार दी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आवाज सुनकर जागी वृद्ध की पत्नी ने शोर मचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने गांव के ही छह लोगों पर चुनावी रंजिश में हत्या की तहरीर दी है। पुलिस मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश कर रही है।

चुनाव में हुई हत्या का बदला

मिली जानकारी के मुताबिक नवंबर में हुए बीडीसी चुनाव के दौरान गांव निवासी छोटेलाल का पुत्र जितेंद्र प्रत्याशी था। वहीं दूसरे पक्ष से सुराती का नाती रामपाल भी प्रत्याशी था। मतदान के एक दिन बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आकर आरोप प्रत्यारोप करने लगे। इस दौरान जमकर मारपीट हुई, जिसमें रामपाल के पक्ष से किसी ने छोटेलाल पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में रामपाल सहित दस लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें सुराती का नाती रामपाल व बेटा रविंद्र भी शामिल थे।

100 नंबर से नहीं मिला रिस्पॉन्स

वारदात के बाद पुलिस व वृद्ध के परिजनों को कोई सूचित नहीं कर रहा था। गांव की एक महिला ने फोन कर मृतक के पुत्र रामपाल को सूचना दी। रामपाल ने कई बार 100 नंबर मिलाया लेकिन कोई जवाब नहीं आया। उसने एक परिचित के जरिए सुबह चिलुआताल की मजनू चौकी पर जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुराती की पत्नी रामरती की तहरीर पर चिलुआताल पुलिस ने गांव के ही जितेंद्र, पुन्नवासी, दिलीप, रामजस, रामकरन व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटनास्थल पर सीओ गोरखनाथ व थानाध्यक्ष चिलुआताल मौजूद थे।