-मंडुवाडीह में बेटों से अलग रहने वाले वृद्ध ने लगायी फांसी

-कपसेठी में पिता की डांट से नाराज युवक ट्रेन से कटकर खत्म की जिंदगी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अलग-अलग वजहों से शुक्रवार को वृद्ध और युवक ने आत्महत्या कर लिया। मंडुवाडीह में बीमारी से वृद्ध ने फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं कपसेठी में पिता की डांट युवक को इतनी नागवार गुजरी की उसने ट्रेन के सामने कूदकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली।

बांस के सहारे लगाई फांसी

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के भिखारीपुर निवासी लल्लू पटेल (85 वर्ष) राजगीर मिस्त्री था। उसके चार बच्चें हैं, जिनमे दो बेटियां और दो बेटे हैं। बेटे श्याम और संजय मकान ठेकेदारी करते हैं। परिजनों के मुताबिक दो साल पहले लल्लू अपने बेटों से अलग होकर घर से कुछ देर मड़ई बनाकर अकेले रहने लगा। एक वर्ष से उसे चलने फिरने में परेशानी होने लगी। गुरुवार शाम को उसने पड़ोसियों से कहा था की आज मेरा आखरी दिन है। शुक्रवार सुबह जब देर तक लल्लू घर से नही निकला तो आसपास के लोग मड़ई में पहुंच गए। मड़ई में लगे बॉस के सहारे उसकी लाश लटकती नजर आयी। गले में रस्सी का फंदा था।

बर्दास्त नहीं हुई पिता ने डांट

कपसेठी रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार लवकुश राम (18 वर्ष) ने पिता की डांट से क्षुब्ध हेकर मालगाड़ी के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बगैर पुलिस को सूचना दिए शव को दाहसंस्कार कर दिया। मृत युवक मां-बाप का एकलौता बेटा था। कपसेठी गांव का लवकुश हाईस्कूल का छात्र था। पिता महेन्द्र राम ने किसी कारण से उसे डांटा था। इससे नाराज होकर वह अपने दोस्तों के साथ कपसेठी बाजार के लिए घर से निकला और कपसेठी रेलवे पूर्वी गेट के पास पहुंचकर सामने से आ रही मालगाड़ी के आगे कूद गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।