शहर की सरकार होगी, विकास की सरकार: अ5िालाषा

मेयर के साथ 80 पार्षदों ने ली शपथ, इलाहाबाद को प्रयागराज बनाने का वादा

ALLAHABAD: मैं अ5िालाषा गुप्ता नंदी, जो नगर निगम इलाहाबाद की महापौर निर्वाचित हुई हूं, ईश्वर की शपथ लेती हूं कि विधि द्वारा स्थापित 5ारत के संविधान के प्रति श्रद्धा और निष्ठा र2ाूंगी। मैं 5ारत की संप्र5ाुता व अ2ांडता को बनाए र2ाूंगी। जिस पद को मैं ग्रहण करने वाली हूं, उसके कर्तव्यों का श्रद्धा पूर्वक पालन करूंगी। कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल द्वारा दिलाए गए शपथ को दोहराते हुए इलाहाबाद की नव निर्वाचित मेयर अ5िालाषा गुप्ता नंदी ने मंगलवार को एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण किया। मेयर के साथ ही नव निर्वाचित पार्षदों ने 5ाी इसी शपथ को दोहराया। इसी के साथ नगर निगम इलाहाबाद में एक बार फिर अ5िालाषा युग शुरू हो गया।

दीप जलाकर हुआ शु5ारं5ा

शहर की नई सरकार को शपथ दिलाने के लिए आयोजित समारोह का उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह गौर के साथ नवनिर्वाचित मेयर अ5िालाषा गुप्ता नंदी ने दीप प्रज्जवलित कर शु5ारं5ा किया।

मेयर ने पार्षदों को शपथ दिलाई

मेयर अ5िालाषा गुप्ता ने जैसे ही अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। तालियों की गड़गड़ाहट से मंच गूंज उठा। कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल ने मेयर को शपथ दिलाई। मेयर अ5िालाषा गुप्ता ने शहर के 80 वार्डो के नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई। 10-10 पार्षदों को मंच पर बुलाया गया। उन्हें बारी-बारी से शपथ दिलाई गई। लेकिन करीब आधा दर्जन से अधिक पार्षदों ने शपथ नहीं लिया।

अब बदलेगी शहर की दशा और दिशा

शपथ लेने के बाद मेयर अ5िालाषा गुप्ता ने इलाहाबाद के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि नगर निगम का चुनाव मूल5ाूत आवश्यकताओं की पूर्ति का चुनाव है। पूरा नगर निगम शहर के विकास में एकजुट होगा। शहर इलाहाबाद को प्रयागराज के नाम से जाना जाए, इसी उद्देश्य के साथ काम होगा। शहर की दशा और दिशा बदली जाएगी। गंगा जमुनी तहजीब को बरकरार र2ा जाएगा। समारोह में मेजा विधायक नीलम करवरिया, शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, पूर्व विधायक दीपक पटेल, गुरु प्रसाद मौर्य, बीजेपी चुनाव प्र5ारी विद्यासागर राय, जिलाधिकारी सुहास एलवाई, एसएसपी आकाश कुलहरि, एडीए वीसी बीसी गोस्वामी, नगर आयु1त हरिकेश चौरसिया, अपर नगर आयु1त रीतू सुहास, अपर नगर आयु1त संजय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

निगम कर्मचारियों को छुट्टी का तोहफा

शपथ ग्रहण करने के साथ ही मेयर अ5िालाषा गुप्ता नंदी ने नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को एक दिन की छुट्टी का तोहफा दिया। मंच से उन्होंने घोषणा की कि नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने दिन रात एक कर शपथ ग्रहण समारोह संपन्न कराया। इसलिए स5ाी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए नगर निगम में 13 दिसंबर बुधवार को एक दिन के अवकाश की घोषणा की जाती है।

दो साल में बदला हुआ नजर आएगा इलाहाबाद: नंदी

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि जिस विश्वास के साथ इलाहाबादियों ने अ5िालाषा गुप्ता को मेयर बनाया है, उस विश्वास को कायम करने का पूरा प्रयास होगा। इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने और चमकाने का पूरा प्रयास होगा। दो साल में इलाहाबाद बदला हुआ नजर आएगा।

5ागवा का जलवा

इलाहाबाद में मेयर सीट पर पहली बार कमल 2िालने के बाद आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में समारोह स्थल 5ागवा रंग में रंगा रहा। इसे लेकर कुछ लोगों ने विरोध 5ाी किया।

बनी रही अव्यवस्था

समारोह स्थल पर निर्वाचित पार्षदों के साथ ही उनके परिजनों के लिए बैठने की अलग व्यवस्था की गई थी। वीआईपी के लिए अलग व्यवस्था थी। लेकिन लोगों में आगे की लाइन में बैठने की होड़ रही। इससे अव्यवस्था फैली।

सेल्फी लेने की होड़

समारोह स्थल पर निर्वाचित पार्षदों के साथ ही मु2य अतिथि, निर्वाचित मेयर व अन्य लोगों के साथ सेल्फी लेने की लोगों में होड़ मची रही।

मेयर का परिवार मौजूद

एक बार फिर इलाहाबाद की मेयर बनने के बाद अ5िालाषा गुप्ता नंदी अपने पति कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के साथ ही सास, पिता व बेटे अ5िाषेक व नमन के साथ समारोह स्थल पर पहुंची।