शिफ्टिंग के लिए चस्पा किया नोटिस

कई सुविधाएं मिलेंगी नई बिल्डिंग में

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज में नई छह मंजिला इमारत बनने जा रही है। जिसके लिए इन दिनों पुरानी ओपीडी को शिफ्ट करने की कवायद तेज है। 15 मई से पहले पुरानी सभी ओपीडी को गायनिक एवं नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया जाएगा। कौन सी ओपीडी कहां शिफ्ट की गई है उसकी जानकारी संबधित ओपीडी पर नोटिस लगाकर चस्पा करके दी जा रही है।

नाम होगा यह

वर्ष 1854 में एक मेडिकल स्कूल से शुरू हुआ एसएन मेडिकल कॉलेज अब दिनोदिन आधुनिक सुविधाओं से लेस होता जा रहा है। कॉलेज एवं अस्पताल को और गति देने के लिए प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत अस्पताल एवं कॉलेज में नई इमारत के निर्माण के लिए 225 करोड़ रूपए केन्द्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त सहयोग से भेजे गए है। पुरानी ओपीडी को ध्वस्त करके वहां छह मंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा। जो सुपर स्पेशियलिटी वार्ड के नाम से जाना जाएगा। जो सभी सुविधाओं से युक्त एवं फुल एसी होगा।

ब्लड बैंक के पीछे बनेगा रिसेप्शन

ओपीडी के बगल से बने ब्लड बैंक के पीछे के भवन को भी ध्वस्त किया जाएगा। उस जगह तीन मंजिला इमारत बनाई जाएगी। जिसमें रिसेप्शन बनेगा, साथ ही ओपीडी का पर्चा भी उसी तीन मंजिला इमारत में बनने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। मेडिसिन का विभाग भी इसी में शिफ्ट कर दिया जाएगा।