RANCHI : रिम्स कैंपस में पुराने पेड़ों से खतरा बढ़ गया है। जड़ कमजोर होने की वजह से पेड़ों के गिरने का सिलसिला जारी है। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इतना ही नहीं, कैंपस में सूखे पेड़ भी हादसों को न्योता दे रहे हैं। इसके बावजूद रिम्स प्रबंधन पेड़ों को कटवाने को लेकर गंभीर नहीं है। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। बताते चलें कि रविवार को भी डॉक्टर्स कॉलोनी में एक पेड़ क्वार्टर पर गिर गया था। इसमें पूरा परिवार बाल-बाल बच गया। तत्कालीन डीएस डॉ। गोपाल श्रीवास्तव ने कैंपस में सूखे पेड़ों को कटवाने का आदेश दिया था ताकि कोई इसकी चपेट में न आ जाए।

डायरेक्टर को लिखा पत्र, कई ने छोड़ा क्वार्टर

डॉक्टर्स कॉलोनी में पेड़ गिरने के बाद डॉक्टरों का परिवार सदमे में है। वहीं अपने बच्चों को अपने पहचान वालों के यहां रहने के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से कई अन्य फैमिली वाले भी डरे हुए हैं। इस वजह से उन्होंने भी अपना क्वार्टर छोड़ दिया है। इस संबंध में डायरेक्टर को एक पत्र भी लिखा गया है, ताकि इस समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जा सके।

पिछले महीने भी गिरा था पेड़

हॉस्पिटल की मेन बिल्डिंग में मेडाल लैब के पास एक पेड़ कई महीनों से झुका हुआ था, जिसके पिछले महीने गिरने पर शेड और दीवार भी टूट गई थी। इस घटना में भी लोग बाल-बाल बच गए थे। जबकि इसे हटाने को लेकर सुपरिंटेंडेंट ने आदेश दिया था। डायरेक्टर आफिस के पास भी एक पेड़ दीवार के सहारे झूल रहा है।

सुपरस्पेशियलिटी में सूख गए हैं तीन पेड़

हॉस्पिटल के सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक में तीन विशाल पेड़ सूख गए हैं। इसके नीचे हर दिन सैकड़ों मरीज भी आना-जाना करते हैं। इसके अलावा हॉस्पिटल में इलाज के लिए आने वाले लोग भी अपनी गाडि़यों को वहीं पार्क करते हैं। ऐसे में अगर ये पेड़ गिरता है तो कई लोगों की जान को खतरा होगा। वहीं गाडि़यों पर गिरने से नुकसान होगा सो अलग।

वर्जन

पीडब्ल्यूडी को सूखे पेड़ों को लेकर पत्र लिखा गया है। वन विभाग से समन्वय बनाते हुए पेड़ों को कटवाने का आदेश दिया गया है, ताकि भविष्य में कोई बड़ी दुर्घटना न हो।

डॉ। आरके श्रीवास्तव, डायरेक्टर, रिम्स