- वृद्ध की जांघ पर मारी सींग, लगे 12 टांके

- पार्षद प्रतिनिधि ने कराया इलाज

GORAKHPUR: तीन दिन पहले नगर निगम बोर्ड की बैठक में सिटी के छुट्टा जानवरों को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। बोर्ड की बैठक में नगर निगम के अफसरों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही नगर निगम सिटी के आवारा जानवरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू करेगा। अफसरों के अभियान चलाने से पहले ही फ्राइडे को हांसूपुर में एक सांड़ ने एक बुजुर्ग को घायल कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पार्षद प्रतिनिधि संजय श्रीवास्तव बुजुर्ग को लेकर हास्पिटल गए। जहां उनका इलाज हुआ, जांघ पर चोट अधिक लगने के डॉक्टर्स ने क्ख् टांके लगाए।

रेती से बसंतपुर एरिया में है जबरदस्त आतंक

सिटी में सांड़ों का सबसे अधिक आतंक रेती, गीता प्रेस, लालडिग्गी, बसंतपुर और हांसूपुर में छाया है। पिछले एक माह के दौरान क्0 से अधिक लोग आवारा जानवरों के हमले से घायल हुए हैं, इनमें से आठ घायल इन्हीं एरिया के हैं। घायल रामपाल पुत्र रामपोषन बसंतपुर रामजानकी मंदिर में रहते हैं। फ्राइडे को वह राजघाट से पैदल ही मंदिर आ रहे थे। अभी हांसूपुर के सोनू मोबाइल दुकान के सामने पहुंचे थे। उसी समय एक सांड़ ने उन पर हमला कर दिया। बचते-बचते सांड़ ने सींग से उनकी जांघ में मार दिया। इस तरह अचानक सांड़ के हमले को देखते हुए आस-पास के लोगों ने सांड़ कर मार कर भगाया और इसकी सूचना पार्षद को दी। मौके पर पहुंचे पार्षद प्रतिनिधि ने रामपाल को जिला अस्पताल लेकर गए, जहां उनका इलाज हुआ।

हमारे यहां के हर गली में आवारा जानवर दिन आए दिन किसी न किसी को मारते हैं। कई बार नगर निगम में कंप्लेन की गई है, लेकिन मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी केवल टालमटोल का काम करते हैं।

आरती श्रीवास्तव, पार्षद वार्ड नं ब्भ् हांसूपुर