इंडियन हॉकी प्लेयर के निकाह में पहुंचेंगे दो सौ खास मेहमान

चौधरी गार्डेन में पूरे रस्मो रिवाज से संपन्न होगा निकाह

ALLAHABAD: ओलंपिक प्लेयर दानिश मुजतबा शुक्रवार को महेवा की रहने वाली नाएला गुफरान के साथ निकाह पढ़ेंगे। शहर के चौधरी गार्डेन में होने वाले निकाह में खास मेहमान ही शामिल होंगे। इनमें हॉकी के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी समेत परिवार के बेहद करीबी सदस्यों को ही बुलावा भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक शादी की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं और दावते वलीमा छह नवंबर को धूमधाम से आयोजित होगा।

लखनवी गरारे में दुल्हन बनेंगी नाएला

शादी समारोह में महेवा की रहने वाले एमटेक स्टूडेंट नाएला गुफरान लखनवी गरारे में नजर आएंगी। वहीं दानिश शेरवानी में फबेंगे। शहर के चौधरी गार्डेन में होने वाले इस शादी समारोह को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही थीं। जानकारी के मुताबिक निकाह में सियासी हस्तियों को नही बुलाया गया है, परिवार के अलावा बेहद करीबी लोग ही इसमें शिरकत करेंगे। हॉकी के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुजीत कुमार, आरपी सिंह, आतिफ इदरीश के साथ हॉकी टीम के वर्तमान सदस्य ललित उपाध्याय जरूर इस ऐतिहासिक शादी का हिस्सा बनेंगे। निकाह शुक्रवार को रात साढ़े नौ और दस के बीच पढ़ा जाएगा। परिवार के सदस्यों का कहना है कि छह को मुस्तफा गार्डेन में होने वाली दावते वलीमा में देश-प्रदेश की गई नामचीन हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

दो बार ओलंपिक खेल चुके हैं दानिश

नाएला के पिता मो। गुफरान इटावा में प्रोफेसर हैं जबकि 27 साल की नाएला ने शियाट्स से एमटेक की डिग्री ली है। दानिश मुजतबा ने वर्ष 2009 में इंडियन हॉकी टीम का दामन थामा था। तब से वह लगातार कई इंटरनेशनल टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस साल हुए रियो ओलंपिक से पहले वह वर्ष 2012 में लंदन में हुए ओलंपिक खेलों में टीम के सदस्य रह चुके हैं। नाएला के साथ दो साल पहले उनकी सगाई की रस्म हुई थी। इसके बाद वह रियो ओलंपिक की तैयारियों में लग गए थे।