यहां से मिली प्रभुदेवा को डांसर बनने की प्रेरणा
आपको ये जान कर बडी़ हैरानी होगी कि मशहूर कोरियोग्राफर प्रभुदेवा का नाम सिर्फ प्रभुदेवा नहीं है। प्रभुदेवा का पूरा नाम है प्रभुदेवा सुंदरम। दरअसल प्रभुदेवा के पिता के नाम में सुंदर आता है जो उन्होंने अपने नाम के आगे भी जोड़ लिया। प्रभुदेवा के पिता का पूरा नाम था मुगरू सुंदर जो प्रभुदेवा के लिए बचपन से ही प्रेरणा का श्रोत रहे हैं। इनिशियली पिता से ही प्रभुदेवा को एक बेहतर कोरियोग्राफर बनने की प्रेरणा मिली। सुंदर साउथ इंडस्ट्री के जाने माने कोरियोग्राफर थे। आपको ये जान कर काफी हैरानी होगी की प्रभुदेवा ने सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि पांच भाषाओं कि फिल्मों में काम किया है।
बर्थ डे : कोरियोग्राफर प्रभुदेवा के खिलाफ पत्नी ने इस वजह से दर्ज कराई थी शिकायत,इन फिल्मों से मिली पहचान
इस तरह प्रभुदेवा को मिली पहचान
प्रभुदेवा ने 100 से अधिक फिल्मों में बतौर कोरियोग्राफर काम किया है। अब कर प्रभुदेवा 13 फिल्मों में निर्देशन का हुनर आजमा चुके हैं और 4 फिल्मों में बतौर निर्माता काम कर चुके हैं। प्रभुदेवा अब तक पांच भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुके हैं। ये भाषाएं हैं तमिल, तेलुगू, हिंदी, मलयालम और कन्नड़। प्रभुदेवा को साल 1993 में आई फिल्म जैंटलमैन से पहचान मिली। फिल्म जैंटलमैन के एक गाने चिकू बुकू रइले से प्रभुदेवा हाइलाइट हुए और लोगों ने उन्हें हुनर को पहचानना शुरु कर दिया।
बर्थ डे : कोरियोग्राफर प्रभुदेवा के खिलाफ पत्नी ने इस वजह से दर्ज कराई थी शिकायत,इन फिल्मों से मिली पहचान
बॉलीवुड की इन फिल्मों में किया कोरियोग्राफ
कोरियोग्राफर प्रभुदेवा ने 90 के दशक से अपने करियर की शुरुआत की थी। प्रभुदेवा ने बडे़ से बडे़ बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया है। प्रभुदेवा को बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म वांटेड से पहचान मिली जो साल 2009 में आई थी। इसके बाद अक्षय कुमार और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म राउडी राठौर में प्रभुदेवा ने कोरियोग्राफ किया। फिर प्रभुदेवा की फिल्म ABCD आई जिसमें वो खुद बतौर एक्टर लीड रोल में दिखे। फिल्म डांस पर आधारित थी। फिलहाल इन दिनों प्रभुदेवा ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के एक्टर्स आमिर खान और अमिताभ बच्चन के साथ काम में बिजी रहे।
बर्थ डे : कोरियोग्राफर प्रभुदेवा के खिलाफ पत्नी ने इस वजह से दर्ज कराई थी शिकायत,इन फिल्मों से मिली पहचान
जब प्रभुदेवा की वाइफ ने की थी शिकायत
प्रभुदेवा की वाइफ रामलता से शादी के बाद प्रभुदेवा को तीन बच्चे भी हैं। प्रभुदेवा के तीन बच्चों में से एक की साल 2008 में कैंसर को मौत हो गई थी। एक बार साल 2010 के आसपास प्रभुदेवा की पत्नी ने उन पर एक एक्ट्रेस के साथ अफेयर होने के आरोप लगाए और कोर्ट में प्रभु के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। दरअसल प्रभु पर आरोप लगे थे कि साउथ की एक्ट्रेस नयनतारा के साथ उनका अफेयर है। जबकि बाद में नयनतारा ने मीडिया के सामने आकर सभी आरोपों का खंडन करते हुए उन्हें बेबुनियाद बताया।

बॉलीवुड के कोरियोग्राफर्स की प्रेम कहानी, किसी का 20 साल बड़े तो किसी का 8 साल छोटे पर आया दिल

बॉलीवुड की इन हस्‍तियों की अनोखी है कहानी, प्‍यार और शादी के बाद भी तन्‍हा कट रही है जिंदगानी

अब रामायण है प्रभु देवा का अगला ड्रीम प्रोजेक्‍ट, हॉलीवुड मूवी से होगी प्रेरित

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk