फोर्ब्स की टॉप 100 लिस्ट में है नाम
इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का जन्म साल 1981 में अमृतसर में हुआ था। कपिल शर्मा 3 भाई-बहन हैं। कपिल के पिता हवलदार की नौकरी करते थे। कपिल को बचपन से ही कॉमेडी करने का बडा़ शौक था। वो इसी क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहते थे। कपिल को साल 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो में बतौर कंटेस्टेंट बन कर आने का मौका मिला जिसमें वो विजेता भी बने। शो के जज के तौर पर शेखर सुमन और नवजोत सिंह सिद्धू थे। कपिल को इसी शो से लोगों के बीच कॉमेडियन के तौर पर पहचान मिली। साल 2013 में कपिल ने फोर्ब्स मैगजीन की लिस्ट में टॉप 100 में अपनी जगह बनाई थी।
बर्थ डे : अपने कैंसर पीडि़त पिता के साथ कपिल शर्मा ने कभी की थी ये गलत हरकत,बाद में हुआ पछतावा
इनकम टैक्स के तौर पर भरे हैं करोडो़ रुपए
कपिल शर्मा के जीवन में उनके करियर की पहली सीढी़ बना कॉमेडी शो हंस दे हंसा दे। साल 2006 में कपिल ने कॉमेडी शो हंस दे हंसा दे किया। बाद में साल 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से कपिल ने आम जनता में अपनी पहचान बनाई। बता दें कि कपिल अपनी कॉमिक टाइमिंग और हाजिर जवाब के लिए दर्शकों में ज्यादा लोकप्रीय हुए। फिर कपिल शो कॉमेडी सर्कस में लगातार 6 सीजन तक नजर आए। कपिल कॉमेडी सर्कस के 6 सीजन तक लगातार शोजटॉपर रहे। इसके बाद कपिल को लगा कि उन्हें लोग इतना पसंद करते हैं कि उन्हें खुद का शो शुरु करना चाहिए और कपिल ने कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा शो शुरु किया। कपिल का ये शो काफी हिट हुआ जो अक्सर टीआपी में टॉप 10 में ही रहा या यूं कह लें कि टॉप 3 में। खुद का शो शुरु करने के बाद से कपिल की किस्मत ही बदल गई। कपिल करोडो़ रुपए के टैक्स पेई बन गए।
बर्थ डे : अपने कैंसर पीडि़त पिता के साथ कपिल शर्मा ने कभी की थी ये गलत हरकत,बाद में हुआ पछतावा
कैंसर पीडि़त पिता के साथ किया ऐसा बर्ताव
कपिल के एक इंटरव्यू के मुताबिक कपिल के पिता को लगभग 10 सालों से कैंसर था और ये बात उनके पिता ने पूरे परिवार के साथ छुपा कर रखी 10 सालों तक। कपिल के पिता ने अपने कैंसर के बारे में परिवार को तब बताया जब वो कैंसर की लास्ट स्टेज पर पहुंच चुके थे। लगभग दस सालों तक कपिल के पिता अकेले ही कैंसर के दर्द को सहते रहे। कपिल ने इंटरव्यू में बताया कि उनकी बीमारी की वजह से वो अपने पिता पर चिल्ला पडे़ थे। अपने पिता पर चिल्लाते हुए कपिल ने गुस्से में कहा कि  'पापा आपने अपने सिवाय किसी और के बारे में कभी नहीं सोचा। इसी कारण आपको कैंसर हो गया है।' एक कैंसर पीडि़त को इस तरह की बातें बोल कर आप उसके जीने की इच्छा और ख्तम कर देते हैं। बाद में कपिल ने अपने पिता को दर्द से कराहते हुए देखा तो कपिल को अपनी कही गलत बातों का एहसास हुआ। पिता के दर्द को देख कर कपिल भगवान से बस यही मनाया की इन्हें उठा लो।
बर्थ डे : अपने कैंसर पीडि़त पिता के साथ कपिल शर्मा ने कभी की थी ये गलत हरकत,बाद में हुआ पछतावा
पिता के इलाज के पैसे भी नहीं थे कपिल के पास
कॉमेडियन कपिल शर्मा का पिरवार एक साधारण मध्यमवर्गीय परिवार था। पिता भी हवलदार की छोटी सी नौकरी करते थे। कपिल के परिवार के पास इतना भी पैसा नहीं था कि वो अपने पिता का इलाज करवा पाते। उस वक्त कपिल ने टेलीफोन बूथ पर काम किया और पैसे कमाने का नया जरिया अपनाया। उस वक्त उनके पिता दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे और वहीं पर कुछ समय बाद उनके पिता का निधन हो गया था। कपिल शर्मा पिता के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से अमृतसर वापस लाए। फिर कपिल ने अपने करियर पर भी ध्यान दिया और सफलता हांसिल की।

जब कपिल ने खुद को बंद कर लिया था कमरे में, बॉलीवुड सितारे जिनको थी मानसिक परेशानी

कप‍िल शर्मा से हुई ज‍िनकी लड़ाई, जानें उनकी एक द‍िन की कमाई...


चप्‍पलमार सांसद के बाद कपिल शर्मा की बारी, एयर इंडिया ले सकता है ये एक्‍शन

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk